Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

नदी के किनारे घाट पर डिप्लोमा इंजीनियरों ने भीर हुंकार, 30 लीटर पेट्रोल के बराबर दिया जाय व शून्य की गई नियुक्तियों को पुनः बहाल किए जाने सहित 22 बिन्दुओं पर किया मांग……ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

डिप्लोमा महासंघ के सदस्यों का एक दिवसीय धरना, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

वाराणसी। मंगलवार की सुबह 11 बजे से उत्तर प्रदेश डिप्लोमा महासंघ ने वर्षो से लंबित समस्याओं एवं मांगों का निस्तारण न होने पर शास्त्रीघाट वरुणापुल स्थित धरना स्थल पर पूर्जोेर मांग करते हुए एक दिवसीय धरना संघ के मंडल अध्यक्ष आरसी श्रीवास्तव के अध्यक्षता में किया गया। वहीं आयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया। इस दौरान विभिन्न विभागों से आये सदस्य व पदाधिकारियों ने विस्तृत चर्चा किया।

उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर घोषित संघर्ष कार्यक्रम के अंतर्गत शास्त्रीघाट पर संघ के सदस्यों, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग, जल निगम, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, लघु सिंचाई, नगर निगम, सेतु निगम, आवास विकास परिषद सहित अन्य जनपदों से आए सदस्यों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में एक जुटता का संदेश देते हुए मांग किया
उपस्थित सदस्यों ने एक सुर में अपनी प्रमुख मांग प्रारंभिक ग्रेडए रुपया 4800 पदोन्नत पद के वेतन मान प्रदान किए जानेए पुरानी पेंशन व्यवस्थाए बहाल किए जाने व 30 लीटर पेट्रोल के बाराबर वाहन व्यय देने ,जल निगम में शून्य की गई नियुक्तियों को पुनः बहाल किए जाने सहित 22 सूत्रीय मांगों को पूरा कराने के लिए हुंकार भरी। लंबित मांगों पर सचिव स्तर पर सहमति बन जाने के उपरांत भी शासनादेश जारी नहीं करने पर सभी ने एक सुर से रोष व्यक्त किया। वहीं धरना के उपरांत कमिश्नर के प्रतिनिधि के रुप में आई ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को संघ के पदाधिकारियों ने अपनी मांग पूरा कराने के लिए मुख्यमंत्री के नाम से संबोधित ज्ञापन सौंपा।

धरना स्थल पर पदाधिकारी मंडल सचिव इंद्र बहादुर सिंह यादव, अध्यक्ष अजय कुमार, सचिव मनोज चौहान, मंत्री व जनपद अध्यक्ष चंदौली अजय आर्यन सिंह, रामपक्ष सिंह, सुरेन्द्र सिंह यादव, चंदौली के इं. सूचित पटेल, गौरी शंकर कुशवाहा मौजूद रहें। वहीं एक दिवसीय धरना के आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *