Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

गिरा गाज, एक्शन :: चंदौली डीएम ने इस गांव सेकेट्ररी को निलंबित करने का दिया निर्देश…. 10 के फर्जी भुगतान के…., एडीओ पंचायत को प्रतिकूल प्रविष्टि, इस गांव का कोटा निलंबित करने का निर्देश….. अधूरा होने पर दो पंचायत सचिवों का वेतन रोका

नौगढ़! चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

विकास खंड नौगढ़ के सभागार में शनिवार को आयोजित जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी संजीव सिंह ने मझगावा गांव में बिना कैश बुक स्टीमेट के 10 लाख रुपए का भुगतान किए जाने की शिकायत पर जहां पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद को निलंबित कर दिया वही भैसौड़ा गांव में कोटेदार के द्वारा अंतोदय कार्ड में अपनी बेटी और दामाद का नाम सम्मिलित करके राशन का गोलमाल करने के मामले में जिला पूर्ति अधिकारी को कोटा निलंबित करने को कहा। जबकि अपूर्व शौचालयों के निर्माण हेतु लगाए गए पंचायत सचिवों के गायब रहने पर वेतन रोकने का आदेश जिला विकास अधिकारी को दिया। गंगापुर गांव के राकेश मोदनवाल ने बताया कि 15 दिन में तीन ऑनलाइन चालान की शिकायत पर एसपी अंकुर अग्रवाल ने थानाध्यक्ष चकरघट्टा को चेतावनी देते हुए क्लास लगाई।

माध्यमिक विद्यालय गोलाबाद और प्राथमिक विद्यालय भैसौड़ा मे अध्यापकों के स्कूल न पहुंचने की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी फटकारा और अध्यापकों को निलंबित करने का निर्देश दिया। इस दौरान गांव से आए 111 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया! डीएम ने 11 लाभार्थियों को सीएम आवास की चाबी सौंपी गई। जिलाधिकारी ने अवैध कब्जे को हटाने और तहसीलदार को दबंगों द्वारा कब्जा किए गए चकरोडो का सीमांकन करने को कहा! कहा कि शिकायत का निस्तारण कागजों में नहीं धरातल पर होना चाहिए जिससे पीड़ित दोबारा शिकायत लेकर ना आए! मझगावा गांव के लोगों ने हलफनामा देते हुए बताया कि पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद बिना रिबोर कराए लाखों रुपए का भुगतान किया गया है। जिस पर जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे को तलब करते हुए मामले की जांच पड़ताल करने को कहा।

उन्होंने पंचायत सचिव महेंद्र प्रसाद को तत्काल निलंबित करने और एडीओ पंचायत प्रेमचंद्र को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। भैसौड़ा गांव की महिला मेठ अंजू ने बताया जॉब कार्ड धारक फर्जी मस्टर रोल नं बनाने पर जाति सूचक गालियां देने की शिकायत पर खंड विकास अधिकारी को मुकदमा दर्ज कराने को कहा। 6 गांव के रोजगार सेवकों ने बताया कि प्राइवेट लोगों से मनरेगा का काम कराया जा रहा है। पीएम ने खंड विकास अधिकारी को काफी लताड़ा और कार्रवाई की चेतावनी दिया।

 

संपूर्ण समाधान दिवस में परियोजना निदेशक सुशील कुमार, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, उप प्रभागीय वनाधिकारी नौगढ़, एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता, खंड विकास अधिकारी सुदामा यादव, एबीएसए अवधेश नारायण सिंह समेत अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *