Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः घने जंगलों में भारी फोर्स के साथ उतरे एसपी अंकुर…..जानकारी प्राप्त कर दिया यह निर्देश…..पुलिस व पीएसी के जवान रहे मौजूद……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जनपद के नौगढ़ तहसील के ब्लाक सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसके उपरांत दोपहर 2 बजे एसपी ने पुलिस व पीएसी जवानों के साथ नौगढ़, चकरघट्टा क्षेत्र में अधिसूचना संकलन, जनता व पुलिस में आपसी सामंजस्य स्थापित करने के साथ ही नक्सली, अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से घंटों हिनौत के घने जंगलों में कांबिंग किया।

इस दौरान एसपी ने स्थानीय वनवासियों से बातचीत कर कहा कि अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति जंगल व गांव में दिखता है तो इसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दें। पुलिस आप के साहयोग के लिए हमेशा तत्पर है। वहीं स्थानीय थाने के प्रभारियो को निर्देश दिया कि स्थानीय निवासियों व वनवासियों से लगातार संपर्क बनाये रखने के साथ ही उनकी हर समस्याओं को गंभीरता से सुने। अगर वे कोई भी सूचना देते हैं तो उस पर अमल करते हुए उच्चाधिकारियों को सूचित करें। इस दौरान नौगढ़ व चकरघट्टा थाना प्रभारी के साथ-साथ अन्य उपनिरीक्षक व पुलिस के जवान मौजूद रहें।

यह भी जाने आज के दिन हुआ था, 15 जवान हुए थे शहीद

बतादें कि 20 नवंबर 2004 को नक्सलियों ने नौगढ़ के हिनौत घाट के समीप पीएसी के ट्रक को विस्फोट से उड़ा दिया था। जिसमें पीएसी व पुलिस के 15 जवान शहीद हुए थे। इस मामले में 50 लोगों को जेल भी भेजा गया था। 16 नवंबर 2021 को 17 वर्ष बाद न्यायालय ने जेल में बंद 17 आरोपियों को बरी कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *