Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

वाराणसी पुलिस आयुक्त ने रियलिटी चेक करने के लिए भेष बदलकर निकले, क्‍या आपने पहचाना……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। पुलिस कमिश्‍नर वाराणसी ए. सतीश गणेश मंगलवार को आम नागरिक बनकर शहर में गुपचुप निकले तो पुलिस व्‍यवस्‍था को लेकर उन्‍होंने आम जनमानस का भी मन टटोला। इस दौरान आम लोगों से बातचीत के दौरान उनको पुलिस व्‍यवस्‍था फेल ही नजर आई। इस दौरान पुलिस कमिश्‍नर लाल कुर्ता, काली जिंस व हवाई चप्पल पहन कर भ्रमण करते नजर आए।

मातहतों की कार्यशैली का जायजा लेने के लिए पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने मंगलवार को गोपनीय ढंग से सादे वेश में प्राइवेट गाड़ी से निकल पड़े। एक स्थान पर गाड़ी खड़ी कर उन्होंने पैदल ही शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निरीक्षण किया। आमजनों से बात की और जहां कहीं भी पुलिसकर्मियों की कमियां उजागर हुईं कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कहा कि शीघ्र ही लापरवाह थानेदार व चौकी प्रभारी विभागीय कार्रवाई की जद में आएंगे।

कार्यशैली का लिया फीडबैक लाल कुर्ता, काली जींस पैंट व हवाई चप्पल पहन कर पुलिस आयुक्त आम आदमी की तरह कमिश्नरेट पुलिस की कार्यशैली के बारे में फीडबैक लेने के लिए निकले थे। उन्होंने लोगों से थानों व चौकियों पर पुलिस की कार्य प्रणाली के साथ उनके व्यवहार के बारे में जानकारी ली। यातायात संबंधी समस्याओं के बारे में जाना व स्थानीय लोगों से ही समाधान व सुझाव भी पूछे। ठेले खोमचे वालों व राह चलते लोगों से भी बात की। कहा कि जिन भी पुलिसकर्मियों की खामियां सामने आईं, उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी। ड्यूटी को लेकर लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। त्योहारों का समय चल रहा है। पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी से ड्यूटी करनी होगी। जल्द ही अपराध समीक्षा बैठक कर मातहतों की चूड़ी कसी जाएगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *