Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः जब जान बचाने के लिए नदी में कूदे तस्कर तो पुलिस के जवानों ने लगाई छलांग……दो तमंचा के साथ पांच चढ़े हत्थे…..मिली बड़ी कामयाबी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रिपोर्ट-योगेन्द्र सिंह

शहाबगंज, चंदौली। स्थानीय पुलिस ने पशु तस्करों को पकड़ा तो गिरफ्तारी के डर से तस्करों ने कर्मनाशा नदी में छलांग लगा दी। अभियुक्तों के पास से दो पिकअप में करीब 10 से ज्यादा गोवंश दो अबैध तमंचा व जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। शहाबगंज में पशु तशकरों ने पुलिस के गिरफ्त से बचने के लिए मंगलवार को कस्बा में स्थित पुल के बीच से कर्मनाशा नदी में छलांग लगा दी। इस दौरान पुलिस के जवानों ने भी साहस का परिचय देते हुए पशु तस्करों को पकड़ने के लिए नदी के पुल से नदी में छलांग लगा कर नदी के पानी मे से पशु तस्करों को पकड़ कर गिरफ्तार करके थाने ले आई। अभियुक्तों के पास से दो पिकअप में करीब 10 से ज्यादा गोवंश व दो अबैध तमंचा कारतूस बरामद हुआ है।

1212
चकिया के बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद द्वारा किए गये कार्यों से क्या आप संतुष्ट हैं!

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को यह सूचना मिल रही थी कि पशु तस्कर बबुरी, लेवा, तियरा से होकर शहाबगंज के रास्ते बिहार बंगाल पशु तस्करी करने जा रहे हैं। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने पशु तस्करों की धरपकड़ के लिए उप निरीक्षक आनंद प्रजापति के नेतृत्व में टीम गठित कर दिया गठित पुलिस टीम ने पशु तस्करों को पकड़ने के लिए शहाबगंज थाना क्षेत्र के तियरा से लेकर कस्बा बाजार में स्थित कर्मनाशा नदी पुल तक नाकेबंदी कर तथा अपने मुख वीरों को सक्रिय कर दिया सुबह सवा छः बजे के करीब 2 पिकअप वाहनों पर गोवंश को क्रूरता पूर्वक बांधकर ले जाने की मुखबिर द्वारा सूचना मिली जिस पर उप निरीक्षक आनंद प्रजापति का. रतन कुमार का. जंगबहादुर यादव का. गौरीशंकर यादव का. मिथलेश कुमार शशिकान्त, आदि के द्वारा सूचना पर गौ तस्करों के वाहन का पीछा करते हुए शहाबगंज नदी तक आए।

जहां नदी के पुल पर सामने से ट्रैक्टर लगाकर गौ तस्करों की गाड़ियों को रोक लिया गया। पुलिस से घिरते हुए अपने को देखकर गौ तस्करों ने पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए नदी में छलांग लगा दिया। वहीं पुलिस टीम ने भी तत्परता दिखाते हुए नदी में छलांग लगाकर पांच की संख्या में अरमान कुरेशी पुत्र मन्नु कुरैशी निवासी मुरादाबाद कुरैशी मोहल्ला थाना सासाराम जिला रोहतास बिहार,मोहम्मद सलीम पुत्र बब्बू मिस्त्री निवासी बरौत बाजार थाना हडिया जनपद प्रयागराज, आरिफ कुरैशी पुत्र असलम कुरैशी निवासी चैनपुर थाना चैनपुर जिला कैमूर बिहार, जुल्फेकार कुरेशी पुत्र अजीम कुरेशी निवासी पठान टोला थाना चैनपुर जिला कैमूर बिहार, सलीम कुरैशी पुत्र असलम कुरैशी निवासी पठान टोला चैनपुर थाना चैनपुर जिला कैमूर बिहार को गिरफ्तार कर लिया वही पुलिस जब तस्करों की तलाशी लिया तो गौ तस्करों के पास से दो अवैध तमंचा जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ। पुलिस ने गिरफ्तार गौ तस्करों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी रही।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *