Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

कुल्हाड़ी से काटकर युवक ने की आठ वर्षीय चचेरी बहन की हत्या, मां के सामने हुई घटना……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मीरजापुर। देहात कोतवाली के गंगाऊत गांव में शुक्रवार को पूर्वाह्न एक युवक ने अपनी आठ वर्षीय चचेरी बहन सृष्टि बिंद पुत्री पिंटू बिंद की घर के बरामदे में कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकला। बालिका की मां की चीख.पुकार पर पहुंचे आसपास के लोग सृष्टि को मंडलीय चिकित्सालय ले गए।

यहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतका की मां पूजा अपने भाई के साथ देहात कोतवाली पहुंची और भतीजे प्रियांशु सहित अन्य के विरुद्ध पर बेटी की कुल्हाड़ी से हत्या करने के आरोप में तहरीर दी है। हत्या की वजह के बारे में अभी तक जानकारी नहीं है। कोतवाल विपिन सिंह ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर कारण पता लगाया जा रहा है। आरोपित को हिरासत में लिया गया है।

गंगाऊत गांव निवासी पिंटू की आठ वर्षीय बेटी सृष्टि शुक्रवार की दोपहर आंगनबाड़ी केंद्र से पढ़ाई करके घर आई। वह अपने बड़े पिता दस वर्षीय बेटे अमन व आठ वर्षीय बेटे मुन्नू के साथ अपने घर के बगल में खेल रही थी। इसी बीच उसके बड़े पिता उमाशंकर का बेटा प्रियांशु बिंद आ गया। बगल के कमरे से कुल्हाड़ी लेकर बरामदे में आया और तीनों बालकों को पकड़ने लगा।

यह देख तीनों बालक बाहर भागने लगे। अमन व मुन्नू किसी तरह प्रियांशु से हाथ छुड़ाकर बाहर भाग निकलेए लेकिन सृष्टि छोटी होने के कारण नहीं भाग पाई और उसे पकड़कर बरामदे में ले गया। उसे जमीन पर लेटा कर कुल्हाड़ी से प्रहार करने लगा। बालिका के शोर मचाने पर उसके साथ खेल रहे अमन व मुन्नू आए और गेट के बाहर से उसकी हत्या होते देखते रहे। दोनों बालक डरकर रोने लगे। इसी बीच सृष्टि की मां पूजा अपने कमरे से बाहर निकली तो बालकों को रोते देख दौड़कर पहुंची। बेटी पर कुल्हाड़ी से भतीजे प्रियांशु को वार करते देख शोर मचाते हुए बरामदे में पहुंची। उसे रोकने का प्रयास किया। लेकिन वह नहीं माना और वार करता रहा। जब अन्य लोग पहुंचे तो वह कुल्हाड़ी छोड़कर बाहर भाग निकला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *