Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के इस गांव का मामला, 10 वर्षो के बाद गरीबों को मिला अपनी जमीन पर कब्जा, फिर अभी अतिक्रमणकारी हैं हावी, जमीन में खुछ करने पर अतिक्रमणकारी हो जा रहे हैं मारपीट पर आमादा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिसा, चंदौली। बीते 18 अगस्त को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा के निर्देश पर तहसीलदार ने राजस्व कर्मियों के साथ स्थानीय विकास खंड अंतर्गत मुरारपुर गांव में पहुंचकर पट्टाधारकों के जमीन से अतिक्रमणकारियों को खदेड़कर पट्टाधारक विनोद कुमार व मुन्नी लाल को कब्जा मौके पर खड़ा होकर दिलाया। तकरीब 10 वर्षो से जमीन पर गांव के ही दबंग व्यक्तियों द्वारा गरीबों के जमीन पर अवैध अतिक्रमण करके खेती बाड़ी का कार्य किया जा रहा था। जिससे गरीब व असहाय पट्टाधारक विनोद कुमार व मुन्नी लाल कई वर्षो से परेशान चल रहे थे।

पट्टाधारकों ने इस मामले से कुछ दिन पहले ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा को शिकायत पत्र के माध्यम से अवगत कराया था। जिसपर एसडीएम ने मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए तहसीलदार को जल्द से जल्द अतिक्रमणकारियों को खदेड़कर पट्टाधारकों को कब्जा दिलाने का निर्देश दिया। जिसपर तहसीलदार ने राजस्व कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर दबंग किस्म के अतिक्रमणकारियों को खदेड़ते हुए तत्काल प्रभाव से पट्टाधारकों को कब्जा दिलाया। जिससे कई वर्षो बाद अपने जमीन पर कब्जा मिलते ही पट्टाधारक खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे थे।

कब्जा मिलने के बाद भी मारपीट पर आमादा हैं अतिक्रमणकारी

पट्टाधारक विनोद कुमार व मुन्नी लाल ने बताया कि 6 दिन पहले हम लोगों को 10 वर्षो के बाद अपनी जमीन पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस नेक कार्य से कब्जा दिलाया गया। लेकिन फिर भी दबंग किस्म के अतिक्रमणकारी जमीन पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बताया कि जमीन पर हम लोग कुछ खेती का कार्य करने के लिए पहुंचे तो तुरंत अतिक्रमणकारी मारपीट पर उतारु हो गए। जिससे डरे सहमें पट्टाधारकों ने तहसील प्रशासन से फिर न्याय की गुहार लाया। बताया कि यदि अतिक्रमणकारियों का यही रवैया रहा तो फिर से जमीन पर कब्जा कर सकते हैं। हम गरीब लोग इन दबंगों का कुछ नहीं कर सकते हैं। इतना ही नहीं अतिक्रमणकारी मारपीट से लेकर कुछ भी करने के लिए तैयार हो जा रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *