Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेश

सपा मुखिया ने 5 वीं बार इस अभिनेत्री व सांसद को राज्यसभा भेजने का लिया निर्णय…..सपा ने 3 नेताओं के नामों का किया ऐलान, इस दलित नेता पर जलाया भरोसा…सभी ने किए राज्यसभा के लिए नामांकन, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव रहे मौजूद

लखनऊ। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज 

 राज्यसभा के लिए सपा के तीनों उम्मीदवार जया बच्चन, रामजी लाल सुमन और आलोक रंजन ने मंगलवार को नामांकन किया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, शिवपाल यादव व पार्टी के विधायक मौजूद रहे।

समाजवादी पार्टी ने लगातार पांचवीं बार जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का फैसला ल‍िया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन व अखिलेश सरकार में मुख्य सचिव रहे आलोक रंजन को भी राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। सपा ने राज्यसभा में पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के लिए दलित नेता रामजी लाल सुमन पर भरोसा जताया है।

राज्यसभा सदस्य चुने जाने के लिए 37 विधायकों के वोट चाहिए। सपा के वर्तमान में 108 विधायक हैं, उसे तीन सीटों पर जीत के लिए 111 विधायकों की जरूरत है। चूंकि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए में सपा भी शामिल है, ऐसे में उसे कांग्रेस के दो विधायकों का समर्थन मिल जाएगा। उसे सिर्फ एक वोट की और जरूरत पड़ेगी। पार्टी का दावा है कि उसके पास तीन प्रत्याशी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *