Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

बसपा सांसद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़‍िता की हुई मौत, बढ़ी मुश्किलें……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगाने वाली 24 साल की दुष्कर्म पीड़िता ने मंगलवार की सुबह 11 बजे दम तोड़ दिया। दरअसल 16 अगस्‍त की सुबह पीड़िता और उसके पैरोकार युवक ने सुप्रीम कोर्ट के गेट पर ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा ली थी। इस मामले में युवक की 21 अगस्त को मौत हो गई थी जबकि मंगलवार की सुबह युवती ने भी दम तोड़ दिया। बलिया में युवती के परिजनों के अनुसार युवती का अंतिम संस्‍कार पैतृक गांव में ही किया जाएगा। इसको देखते हुए बलिया जिले में पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट के गेट क्रमांक डी पर 16 अगस्‍त की दोपहर उस समय हड़कंप मच गया जब बलिया जिले की दुष्‍कर्म पीड़‍ित युवती और उसके वाराणसी के साथी ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा लिया था। आरोप है कि मऊ से बसपा के घोसी सांसद अतुल राय ने लोकसभा चुनाव से पूर्व युवती के साथ दुष्‍कर्म किया था। इस मामले में युवती ने लंका थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होते ही अतुल राय फरार हो गए और फरारी के दौरान ही चुनाव लड़ा। इस दौरान वह चुनाव जीत भी गए लेकिन अभियोग पंजीकृत होने की वजह से उनको सरेंडर करना पड़ा और इस समय प्रयागराज के नैनी जेल में बंद हैं।

वहीं इसी बीच अतुल राय के भाई की ओर से युवती के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया और वहां से युवती के बिना साक्ष्‍य ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इसके बाद युवती और उसके सहयोगी ने सुप्रीम कोर्ट गेट पर जाकर आत्‍मदाह की कोशिश की थी। इसके बाद से ही दोनों का इलाज चल रहा था। वाराणसी के युवक की इलाज के ही दौरान 21 अगस्‍त को मौत हो गई जबकि 24 अगस्‍त मंगलवार की सुबह युवती ने भी दम तोड़ दिया। बलिया जिले की निवासी युवती के परिजन आत्‍मदाह की कोशिश के बाद से ही अस्‍पताल में थे। मंगलवार को युवती का निधन होने के बाद परिजन युवती का शव लेकर बलिया पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से बलिया जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की तैयारियां की जा रही हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *