Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नलकूप की कोठरी में रंगरेलियां मना रहे थे प्रेमी.प्रेमिका, ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी शादी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जालौन। उरई के चुर्खी थानाक्षेत्र में स्नातक की परीक्षा देकर युवक सीधे प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंच गया। गांव के बाहर नलकूप की कोठरी में प्रेमी.प्रेमिका को रंगरेलियां मनाते ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया है। इसके बाद बदनामी से बचाने के लिए शादी का जोड़ा मंगाकर प्रेमिका को पहनाया और प्रेमी के साथ सात फेरे डलवा दिए। हालांकि बाद में आए युवक के स्वजन ने जबरन बंधक बना शादी कराने का आरोप लगाकर 112 पर शिकायत की तो पुलिस प्रेमी.प्रेमिका को थाने लेकर चली गई।

ग्राम अभैदेपुर निवासी युवक स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र है। बुधवार को आटा के डिग्री कालेज में उसकी परीक्षा थी। परीक्षा के बाद मुसमरिया गांव के बाहर नलकूप पर वह अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंच गया। इसी दौरान कुछ लोगों ने दोनों को देख लिया। थोड़ी ही देर में वहां ग्रामीण आ गए और छात्र को पकड़ लिया। लड़की उसी गांव की थी। लिहाजा बदनामी न हो इसलिए गांव वालों ने फैसला किया कि दोनों की शादी करा दी जाए। नलकूप पर ही लड़की के स्वजन और गांव के लोग पहुंचे। लड़की के लिए शादी के कपड़े मंगवाए गए। इसके बाद शादी की रस्म पूरी की।

उधर छात्र के पिता व स्वजन को पता चला तो उन्होंने पहुंचकर आरोप लगाया कि उनके बेटे को बंधक बनाकर जबरन शादी कराई जा रही है। यूपी.112 पर फोन कर दिया। थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। नलकूप की कोठी से युवक व युवती को बाहर निकालकर पुलिस थाने लाई। ग्रामीणों ने कहा कि शादी की रस्में पूरी हो गई हैं। इसलिए लड़की को ससुराल विदा कर दिया जाए। सीओ कालपी वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। युवती के बयान दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *