Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इससे पांच लाख रुपये कमाकर बनवाया मुख्यमंत्री योगी का मंदिर, सुबह.शाम करता है आरती…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अभी तक आपने नेताओं के समर्थन करने के अलग अलग तरीकों को देखा होगा लेकिन धर्म नगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक अनोखा समर्थक सामने आया है। योगी समर्थक के रूपमें जाने और पहचाने जाने वाले प्रभाकर मौर्य ने धर्म नगरी अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर का निर्माण करवाया है।

प्रभाकर मौर्य मंदिर में सुबह शाम आरती पूजन भी करते हैं। यही नहीं प्रभाकर मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी के समर्थन में करीब सैकड़ों गाने गाए हैं। यूट्यूब पर प्रभाकर मौर्य के लाखों की तादात में फालोवर हैं। प्रभाकर मौर्य बताते हैं कि इस योगी के मंदिर के निर्माण कार्य में जो भी खर्च आया है। वह यूट्यूब से अर्जित हुए धन से ही बनाया गया है।

प्रभाकर मौर्य ने योगी के मंदिर के भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त 2020 को किया था। ठीक उसी दिन जिस दिन रामलला के भव्य और दिव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। अयोध्या धाम से लगभग 20 से 25 किलोमीटर दूर परिवहन विभाग की क्षेत्रीय कार्यशाला के पीछे स्थित मौर्य का पुरवा गांव में इस मंदिर का निर्माण कराया गया है।

प्रभाकर मौर्य मंदिर में सुबह शाम आरती पूजन भी करते हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस खास मंदिर के निर्माण की चर्चा गांव.गांव फैल रही है। आपको बता दें कि योगी के मंदिर में योगी की धनुर्धारी प्रतिमा को स्थापित किया गया है। यह आदमकद प्रतिमा 5 फुट 4 इंच की बताई जा रही है। यह हाइट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाइट के बराबर है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *