Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कोरोना से बेहाल यूपी के 10 जिलों में सख्त हुआ नाइट कर्फ्यू, सीएम ने तय किए नए मानक…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू सख्त कर दिया गया है। ये वो 10 जिले हैं जो कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर दिया गया है। ये फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोविड संक्रमण के लिए की गई एक वर्चुअल मीटिंग में लिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान कोरोना संक्रमण से बुरी तरह जूझ रहे जिलों में नाइट कर्फ्यू के लिए सख्त मानक भी तय किये हैं। नए मानकों के अनुसार अब जिन जिलों में 2000 से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस होंगे। वहां सख्त नाइट कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

यूपी में 24 घंटे में 20,510 नए कोरोना मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज हो रही है। गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कुल 20,510 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं इन 24 घंटों में मात्र 4517 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1,11,835 पहुंच चुकी है। कोरोना की इस बेकाबू रफ्तार को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में सख्त नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मंगलवार सुबह जारी की गई पिछले 24 घंटों की रिपोर्ट में कुल 18021 नए मरीज मिले थे। सोमवार सुबह की रिपोर्ट में नए मरीजों की संख्या 13685 थी। अप्रैल महीने के शुरूआती 12 दिनों में ही कोरोना संक्रमण यूपी में सात गुना तेजी से बढ़ा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *