Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

खुल गए मॉल और रेस्‍टोरेंट, दुकानें भी रात नौ बजे खुलेंगी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। साेमवार से मॉल व रेस्‍टोरेंट खुल गए। दुकानें भी अब रात नौ बजे तक खुलेंगीं। इससे कारोबारी सहूलियत बढ़ेगी। रेस्टोरेंट कारोबारी भी ग्राहकों को सेवा उपलब्ध करा सकेंगे। करीब दो माह बाद शहर के सभी माल में चहल.पहल नजर आई सामान्य दिनों की तरह दुकानें रात नौ बजे तक खुलेंगी। इससे व्यापारियों के साथ.साथ आम लोगों को राहत मिलेगी। बाजार शाम सात बजे बंद होने की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति हो जाती थी।

अभी सात बजे तक ही खुल रही थीं दुकानें

बाजार तो खुल रहे थे लेकिन पूरी क्षमता के साथ नहीं। शाम सात बजे दुकान बंद करने की शर्त से कारोबार भी प्रभावित हो रहा था। रात नौ बजे तक दुकानें खुलने की अनुमति मिलने से दुकानदार और ग्राहक दोनों को सहूलियत होगी। अमूमन शाम के वक्त बिक्री ज्यादा होती है और उसी वक्त दुकान बंद करना पड़ रहा था। सभी दुकानें एक साथ बंद होने से भी एकाएक भीड़ हो जाती थी। ग्राहकों पर भी सामान जल्दी.जल्दी खरीदने का दबाव रहता था। इलेक्ट्रिक विक्रेता राजीव रस्तोगी ने बताया कि शासन के निर्णय से कारोबार को रफ्तार मिलेगी। सभी को इस बात का ध्यान रखना होगा कि कोरोना संक्रमण कम हुआ है खत्म नहीं हुआ है।

ग्राहकों के स्‍वागत को तैयार हुए रेस्‍टोरेंट

इसलिए प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन करेें। अगर हमलोगों की लापरवाही से फिर से लाकडाउन लगाने की नौबत आई तो व्यापारी आर्थिक रूप से टूट जाएगा। दूसरी तरफ करीब पौने दो माह बाद सोमवार से शहर के माल और रेस्टोरेंट गुलजार होंगे। रविवार को ओरियन माल, सिटी माल व एडी माल में सफाई के साथ सैनिटाइज भी हुआ। रेस्टोरेंट भी ग्राहकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रेस्टोरेंट संचालकों का कहना है कि इस दिन का ब्रेसब्री से इंतजार था। क्योंकि रेस्टोरेंट बंद होने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। कारोबार पटरी पर लौटने में छह माह से ज्यादा का समय लगेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *