Wednesday, April 24, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

घरवाले शादी से मुकरे तो युवती ने मंगेतर संग थाने में लिए फेरे, थाने के मंदिर में किया साथ निभाने का वादा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। बहुत कम ही ऐसा सुनाई पड़ता है कि लड़की वालों ने शादी से इन्कार कर दिया। प्रयागराज के कोरांव इलाके में ऐसा ही मामला सामने आया है। रिश्‍ता पक्‍का हुआ और बाद में टूट गया। हालांकि युवती और उसके मंगेतर को यह रिश्‍ता मंजूर था। फिर क्‍या था दोनों थाने पहुंच गए और पंचायत के बाद पुलिस की मौजूदगी में शादी कर ली।

कोरांव थाना क्षेत्र का मामला

कोरांव क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी पिछले माह मेजा के एक गांव में तय हुई थी। पिछले माह ही उसकी सगाई भी हुई थी। उसी दौरान नवंबर में शादी की बात पक्की हो गई थी। इस बीच युवती की मां और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों को शादी नहीं पसंद आई। खासतौर पर लड़के के परिवार वालों को लेकर लड़की मां ज्यादा संतुष्ट नहीं थी। इस पर लड़की की मां ने रिश्ता तोड़ दिया।

युवती व मंगेतर के बीच फोन पर रिश्‍ता हुआ पक्‍का

उधर सगाई के बाद युवती की उसके मंगेतर से फोन पर बातचीत शुरू हो गई थी। वाट्सएप पर चैट के साथ वीडियो कालिंग भी होने लगी थी। दोनों के बीच नजदीकियां भी बढऩे लगी थीं। शादी तय हो चुकी थी इसलिए दोनों के घर के लोगों को इस पर आपत्ति भी नहीं थी।

रिश्‍ता टूटा तो युवती और मंगेतर पहुंचे थाने

युवती को जब जानकारी हुई कि उसकी मां ने रिश्ता तोड़ दिया तो वह कोरांव थाने पहुंच गई। वहां मंगेतर तथा उसके पिता को बुलवाया। फिर अपने पिता को थाने पर आने को कहा। सभी लोग पहुंचे तो पुलिस की मौजूदगी में पंचायत शुरू हुई। युवती ने साफ कहा कि वह अपने मंगेतर से ही शादी करेगी। लगभग दो घंटे की पंचायत के बाद लड़की मां व घर से कई अन्य महिलाएं आईं और फिर शादी थाने में स्थित मंदिर में कराई गई। लिखा पढ़ी के साथ कोरांव थाने में शिव मंदिर में शादी की औपचारिकताएं पूरी कराई गईं। थाने से ही युवती दुल्हन के रूप में अपने ससुराल गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *