Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

पुलिस ज्यादती के खिलाफ युवती ने खुदकुशी की कोशिश, चौकी प्रभारी, एसएसआइ लाइन हाजिर….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। परिवार को प्रताडि़त करने पर खुदकुशी की कोशिश करने वाली युवती की हालत गंभीर है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने रविवार की रात प्रताडि़त करने के आरोपित बरगदवा चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह व चिलुआताल थाने एसएसआइ शंभूनाथ को लाइन हाजिर कर दिया। थानेदार के भूमिका की जांच चल रही है।

युवती का हाल जानने पहुंचे एसएसपी

मामला संज्ञान में आने के बाद शनिवार की रात में एसएसपी गोरखनाथ इलाके के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती युवती का हाल जानने पहुंचे। स्वजन से बातचीत की। एसपी नार्थ व सीओ कैंपियरगंज ने परिवार के आरोप की जांच की।

जांच में पता चला कि मोहरीपुर के रहने वाले सूरज के खिलाफ महराजगंज जिले के फरेंदा थाने में केस दर्ज है। डोजियर भरवाने के लिए बरगदवा चौकी प्रभारी राजकुमार सिंह उसे ढूंढ रहे थे। सूरज के न मिलने पर उसके बड़े भाई और पिता को थाने उठा लाए। परिवार के लोग पहुंचे तो उनसे अभद्रता की। एसएसआइ शंभूनाथ को जानकारी देने पर उन्होंने बदसलूकी की। एक दिन बाद थानेदार ने सूरज के पिता को छोड़ दिया लेकिन भाई को बैठाए रखा।

चौकी प्रभारी व एसएसआइ परिवार की महिलाओं को फोन कर सूरज को थाने भेजने का दबाव बनाते रहे। जिससे आजिज आकर 18 जून की शाम को सूरज की बहन फंदे से लटक गई। भाभी के शोर मचाने पर पहुंचे पड़ोसियों ने रस्सी काटकर नीचे उतारा और अस्पताल ले गए।

थानेदार पर नहीं हुई कार्रवाई

युवती के स्वजन का आरोप है कि जब वह लोग चिलुआताल थाने पहुंचे तो थानेदार अपने कक्ष में मौजूद थे। निर्दोष भाई व पिता को प्रताडि़त करने की जानकारी देने पर उन्होंने अपशब्द बोलते हुए थाने से भगा दिया। युवती के खुदकुशी की कोशिश करने की जानकारी होने पर उसके भाई को थाने से छोड़ दिया। अब खुद को निर्दोष बता रहे हैं।

दिग्विजय बने बरगदवा चौकी प्रभारी

एसएसपी दिनेश कुमार ने मंगलवार की रात सात दारोगा के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया। पिपराइच थाने पर तैनात रहे दारोगा दिग्विजय सिंह परमार को बरगदवा चौकी प्रभारी बनाया। पुलिस लाइन में तैनान उपनिरीक्षक देवेंद्र लाल को चिलुआताल थाने का एसएसआइ नियुक्त किया। इसके अलावा इंजीनियरिंग कालेज चौकी प्रभारी महेंद्र मिश्रा को शाहपुर थाने भेजा गया है।

उनकी जगह पर असुरन के चौकी प्रभारी रहे पुरूषोत्तम आनंद सिंह को भेजा गया है। तिवारीपुर थाने में रहे धर्मेंद्र कुमार को असुरन का चौकी का प्रभार मिला है। संतोष कुमार तिवारी को सिकरीगंज से पिपराइच थाना, आशीष कुमार सिंह को पिपराइच से सिकरीगंज भेजा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *