Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कोरोना संक्रमण से दिवंगत पत्रकारों के परिवार को यूपी सरकार की इतने लाख रुपए की आर्थिक सहायता…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दिवंगत पत्रकार के परिवारों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिंदी पत्रकारिता दिवस पर आर्थिक सहायता दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संक्रमण से दिवंगत पत्रकारों के परिवारों के लिए दस.दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता के निर्देश दिए हैं। शीघ्र ही इसकी प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बड़ा एलान किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम.9 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान ही कोरोना वायरस के संक्रमण से दिवंगत प्रदेश के सभी पत्रकारों के परिवार के लोगों को दस.दस लाख की आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश के बाद रविवार को ही सूचना विभाग दिवंगत पत्रकारों का ब्यौरा जुटाने में लग गया है। जिससे जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जा सके। सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार सचिव मृत्युंजय कुमार ने मुख्यमंत्री की इस पहल की जानकारी ट्विट पर दी है।

कोरोना वायरस संक्रमण काल के दोनों चरण में कवरेज के दौरान प्रदेश के कई पत्रकार कोरोना से संक्रमित हो गए थे। इनमें से कई का निधन भी हो गया है। अब उनके आश्रितों के सामने भरण.पोषण की मुश्किल आ गई है। इसी सबको ध्यान में रखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवंगत पत्रकारों के परिवारीजन को दस लाख लाख रुपये का आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। इससे पहले शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपने माता.पिता को गंवा देने वाले बच्चों के संरक्षण और उनकी देखभाल के लिए एक विशेष योजना को लागू करने का निर्णय लिया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *