Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

प्रिंटिंग कारखाने में भीषण आग से दहशत, पूर्व विधायक के चचेरे भाई की है फैक्ट्री….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। बर्रा के शक्तिनगर में बंद पड़े प्रिंटिंग कारखाने में गुरवार की दोपहर शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आकर केमिकल और स्याही वाले तीन ड्रम धमाके के साथ फ़टने से आसपास दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों से पानी की बौछार करके जवानों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया गया। इस दौरान क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

पूर्व विधायक अजय कपूर के चचेरे भाई गोविंद नगर निवासी सचिन कपूर की शक्तिनगर में पैकिंग पेपर प्रिंटिंग की फैक्ट्री है। गुरुवार को दोपहर में अचानक शार्ट सर्किट से बंद फैक्ट्री में आग लग गई। आग की लपटें कबाड़, मशीनरी, केमिकल व स्याही के पुराने ड्रम तक पहुंच गई। केमिकल के ड्रम तेज धमाके के साथ फटने लगे तो आसपास क्षेत्र में दहशत फैल गई।

कंट्रोल रूम की सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से तीन दमकल की गाड़ियां लेकर जवान मौके पर पहुंचे। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया। कोऑपरेटिव स्टेट के चेयरमैन विजय कपूर ने बताया कि 15 सालों से फैक्ट्री बंद पड़ी है। सचिन दिल्ली में रहकर अपना कारोबार कर रहे हैं। शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। समय रहते दमकल ने आग बुझाई है। आग लगने से ढाई से तीन लाख रुपये के नुकसान का आकलन है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *