Monday, May 13, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया नगर वासियों को जल्द मिलेगी सौगात, मिलेगा इस समस्या से मुक्ति, विभाग व विधायक, चेयरमैन का प्रयास लाया रंग, तीन स्थानों पर लगेंगे…..

14
बढ़ती मंगाई व बेरोजगारी क्या चुनाव में मुद्दा रहेगा

चकिया, चंदौली। नगर में आये दिन तार टूटने, जंफर उड़ने से घंटों विद्युत आपूर्ति ठप रहती थी। घंटों विद्युत कटौती से लोग परेशान होते थे। इस समस्या को क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य व चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने अधिकारियों को संज्ञान में लाया। जहां विभाग ने सर्वे करके इस समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए विजनेश प्लान के अंतर्गत नगर के तीन स्थानों पर 250-250 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाने का प्लान तैयार कर दिया।

यह ट्रांसफार्मर शमशेर ब्रिज व बीपी सिंह मोड़ के अलावा कोतवाली के पास लगाया जायेगा। विद्युत सप्लाई बांटकर नये ट्रांसफार्मर को जल्द ही संचालित किया जायेगा। विभाग की ओर से प्लेटफार्म बनाने व ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया भी शुरु कर दी गई है। नगर में ट्रांसफार्मर को जलने व जंफर उड़ने की शिकायत विभाग को समय-समय मिल रहा था।

बतादें कि विभाग बिजली व्यवस्था को पहले से और सुदृढ़ करने के उद्देश्य से विजनेश प्लान लाई है। जहां आये दिन जर्जर हुए तारों के टूटने, ओवर लोड़, जंफर उड़ने जर्जर हुए पोलों को बदलने व तारों के जगह केबल लगाने का काम किया जा रहा है। जिससे उपभोक्ताओं को इन समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। संचालित होने वाले विद्युत में गति रोध नहीं आयेगा। विभाग ने इसी प्लान के तहत चकिया नगर में संचालित होने वाले विद्युत व्यवस्था का सर्वे किया।

जहां जर्जर हुए तारों व पोलों को सिफ्ट वार बदला जा रहा है। तारों की जगह केबल लगाया जा रहा है। वहीं नगर में बढ़ने विद्युत लोड़ को देखते हुए तीन उच्च क्षमता वाले नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं। जिससे ट्रांसफार्मर से लोड़ बाटकर विद्युत सप्लाई किया जायेगा। वर्षो बाद नगर में नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं। जिसकी मांग काफी दिनों से हो रही थी। क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य व चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव ने भी विभाग को अवगत कराया था। यह नये ट्रांसफार्मर 250-250 केवीए का होंगे। जिसके लिए विभाग प्लेट फार्म बनाकर ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया शुरु कर दिया।

पहला ट्रांसफार्मर शमशेर ब्रिज के पास लगाया गया। वहीं दूसरी वीपी सिंह मोड़ के पास लगाया जायेगा। तीसरा कोतवाली के पास लगेगा। पूर्व में लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रांसफार्मर 400 से लेकर 10 केवीए लगे हुए थे। जिससे विद्युत सप्लाई हो रही थी। नये ट्रांसफार्मर के लगने से लोगों को लो वोल्टेज व तार जलने की समस्या से राहत मिलेगी। शुक्रवार को नगर पंचायत के चेयरमैन व सभासद प्रतिनिधि विजय विश्वकर्मा के देखरेख में विभाग द्वारा शमशेर ब्रिज पर नाया ट्रांसफर्मर लगाया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *