Wednesday, April 24, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

यहां की इस टीम ने सिपाही को पकड़ा, मांगी थी 20 हजार की रिश्‍वत….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आजमगढ़। गोरखपुर से आई एंटी करप्शन की टीम ने एक सिपाही को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। एंटी करप्‍शन टीम आरोपित को गिरफृतार करने के बाद सिपाही को कोतवाली ले गई जहांं पर पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी हा‍सिल की। शनिवार को पुलिस ऑफिस के सामने सिपाही की गिरफ्तारी हुई तो वर्दीधारी भी सकते में आ गए। हालांकि, कोई कुछ समझ पाता तक तक एंटी करप्शन की टीम सिपाही को लेकर कोतवाली पहुंच गई। जहां कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

एक मामले में भुक्‍तभोगी से कुछ दिनों से आजमगढ़ जिले का पुलिस सिपाही रिश्‍वत की डिमांड कर रहा था। न देने पर कार्रवाई की धमकी देकर पीड़ि‍त पर कुछ समय से दबाव भी बना रहा था। इसके बाद पीड़‍ित ने आजिज आकर एंटी करप्‍शन टीम को शिकायत की तो शनिवार को गोरखपुर की एंटी करप्‍शन टीम में शामिल अधिकारियों ने बीस हजार रुपये घूस देने की तैयारी की। जैसे ही सिपाही रिश्‍वत की रकम लेने पहुंचा वैसे ही एंटी करप्‍शन टीम ने उसे धर दबोचा और विधिक कार्रवाई के लिए लेकर थाने आ गई।
शहर से दूर अंजान शहीद निवासी एक युवक की बहन के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। दुष्कर्म पीड़िताओं को सहायता देने के लिए सरकार ने एक धनराशि निर्धारित की है। उसे प्राप्त करने के लिए पीड़िता के भाई ने पुलिस की विशेष जांच प्रकोष्ठ में संपर्क किया था। यहां तैनात सिपाही दिलीप कुमार ने अनुदान दिलाने का भरोसा देते हुए पीड़ित भाई को भरोसे में ले लिया। लिखा.पढ़ी शुरू हुई तो सिपाही ने अधिकारियों के नाम पर 25 हजार रुपये की डिमांड कर डाली।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *