Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

तैरना नहीं आता था, फ‍िर भी डूब रहे दोस्‍त को बचाने गंगा में कूदे चार युवक, एक की हुई मौत….

ऋषिकेश। दिल्ली में आईटीआई के छह छात्र रविवार को ऋषिकेश घूमने आएम त्रिवेणी घाट के समीप नाव घाट में नहाते वक्त एक छात्र डूब गया। चार अन्य छात्र उसे बचाने के लिए गंगा में कूद पड़े वह भी डूबने लगे। वहां से गुजर रही एसडीआरएफ की राफ्टिंग टीम ने चारों को बचा लिया।

एसडीआरएफ की टीम ने छात्र अभिषेक को गंगा के भीतर करीब 20 फीट गहराई से बाहर निकाला। जिसे सीपीआर भी दिया गयाए तब तक उसकी मौत हो गई थी।

किसी को भी तैरना नहीं आता था

रविवार की दोपहर करीब 12 दिल्ली से छह दोस्त ऋषिकेश घूमने के लिए आए। यहां नाव घाट मायाकुंड के समीप इनमें से एक छात्र प्रतीक निवासी कैंट दिल्ली गंगा में नहाने के लिए चला गया। इस बीच वह डूबने लगा। इसे बचाने के लिए उसके दोस्त शिवा, विशाल, अभिषेक, शिवम भी गंगा में कूद पड़े। इनमें से किसी को भी तैरना नहीं आता था।

एसडीआरएफ की टीम ने चार युवकों को बचा लिया

इस दौरान यहां से एसडीआरएफ की एक टीम ब्रह्मपुरी में डूबे श्रद्धालु की तलाश करने के लिए सर्चिंग कर रही थी। एसडीआरएफ की टीम ने चार युवकों को बचा लिया। लेकिन एक छात्र अभिषेक 20 वर्ष पुत्र किशनचंद निवासी निलोठी नागलेइ नई दिल्ली गंगा में डूब गया। जिसका पता नहीं चल पाया।

गंगा में डूबे छात्रा अभिषेक सहित उसके साथी आइटीआइ जेल रोड हरी नगर नई दिल्ली में फीडर ट्रेड के छात्र थे। इनमें एक छात्र सौरभ किनारे पर बैठा हुआ था। उसने ही त्रिवेणी घाट पुलिस चौकी घटना की सूचना दी। इसके बाद चौकी प्रभारी विनोद कुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे।

एसडीआरएफ की टीम ये थे शामिल

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि घटनास्थल पर हेड कांस्टेबल अर्जुन सिंह, किशोर कुमार, प्रकाश मेहता, सुमित नेगी और रविंद्र सिंह ने गोताखोर की मदद से छात्र अभिषेक को नदी से बाहर निकाला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *