Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः भाजपा सरकार में महिलाओं की बड़ी दुर्दशा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चन्दौली। महिला दिवस के अवसर पर आयोजित समाजवादी पार्टी की तरफ से मुख्यालय स्थित धरना स्थल पर महिला घेरा कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी शुरुआत स्वतंत्रता सेनानी सरोजीनी नायडू के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इस दौरान महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष गार्गी सिंह पटेल के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या महिला मोर्चा की कार्यकर्ता व महिलाएं शामिल हुई। और नारी शसक्तीकरण की दिशा में आगे बढ़ने की आवाज बुलंद की। इस दौरान महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष गार्गी पटेल ने सरोजिनी नायडू के जीवन सिद्धांतो को याद करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी नीतियों से समझौता नहीं किया। जीवन भर महिला उत्थान के सक्रिय भूमिका निभाई। वहीं महिला सुरक्षा व संरक्षा को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महिलाओं की बड़ी दुर्दशा हुई। लगातार अपराध और बलात्कार जैसी घटनाएं बढ़ी। ऐसे में महिलाओं को जागरूक होने व समाज के मुख्य धारा से जोड़कर काम करने की जरूरत है। इस सरकार में महिलाओं के समानता के अधिकार हनन किया जा रहा है। वहीं चकिया से पूर्व विधायक पूनम सोनकर ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार महिलाओं के प्रति संवेदनशील नहीं है। आएदिन गरीबों दलितोंए पिछड़ों आदिवासी महिलाओं के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। सरकार की गलत नीतियों के कारण बैंकों में घटती ब्याज दर के अलावा शिक्षा व राजनीति में महिलाओं की उपेक्षा चिंताजनक है।
वहीं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अमलावती यादव ने कहा सपा सरकार में महिला हेल्प लाइनण्181 से प्रसूताओं को अस्पताल लाने व ले जाने की सुविधा थी। जबकि 1090 सेवा महिलाओं के प्रति अपराध नियंत्रण में सहायक थी। जो इस सरकार में प्रभावी नहीं रहा। ऐसे में महिला सशक्तिकरण के लिए लोगों को संकल्प लेने की जरूरत है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *