यहां हुआ बड़ा हादसाः मिनी बस और ट्रक की आमने सामने टक्कर में 10 की दर्दनाक मौत, 25 से ज्‍यादा घायल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद। पीतलनगरी मुरादाबाद में शनिवार की सुबह चीख और चीत्‍कार के बीच शुरू हुई। मुरादाबाद.आगरा हाईवे पर करीब 8ः30 बजे मिनी बस और ट्रक की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर 25 यात्री घायल हुए हैं। इनमें पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों में एक फर्रुखाबाद का रहने वाला है। शेष की पहचान मुरादाबाद के कुंदरकी, बिलारी व कटघर थाना क्षेत्र के रहने वालों के रूप में हुई है। घटनास्थल से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक अफरातफरी का माहौल रहा।

शनिवार सुबह करीब आठ बजे यात्रियों से भरी एक निजी बस बिलारी से मुरादाबाद के लिए रवाना हुई। तब बस में करीब 25 यात्री सवार थे। कोहरे के बीच बस महानगर की सीमा के समीप कुंदरकी थाना क्षेत्र में नानपुर गांव के पास पहुंची थी। बस के आगे एक डीसीएम चल रहा था। डीसीएम को बस चालक ने ओवरटेक करने की कोशिश की। इस दौरान सामने से खाद लदा एक ट्रक आ गया। इससे ट्रकएबस और डीसीएम तीनों वाहनों की टक्कर हो गई। वाहनों के बीच टक्कर होते ही चीख.पुकार मच गई। राहगीरों ने हादसे की सूचना कुंदरकी पुलिस को दी। बस में सवार घायलों को बाहर निकालने का दौर शुरू हुआ। बस चालक समेत चार लोगो की मौके पर मौत हो चुकी थी। अन्य घायलों को निजी वाहन और एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। इनमें से छह को देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 10 घायलों का इलाज अभी भी जिला अस्पताल में जारी है। हादसे की सूचना मिलते ही डीएम राकेश सिंह के साथ एसएसपी प्रभाकर चौधरी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल जिला अस्पताल के चिकित्सकों से संपर्क किया। अफरातफरी के माहोल में घायलों का उपचार शुरू हुआ।उधर पोस्टमार्टम हाउस पर पूरे दिन लोगों की भीड़ जमा रही। शव की शिनाख्त का क्रम जारी रहा। पंचनामा और पोस्टमार्टम के लिए दारोगा और चिकित्सकों की टीम बनाई गई है।

छुट्टी पर गए दारोगा को सबसे पहले मिली थी हादसे की सूचना
हादसे की सबसे पहली खबर कुंदरकी थाने में तैनात दारोगा अंकुर मलिक को मिली। इस समय वह अवकाश पर हैं। किसी ग्रामीण ने उनके मोबाइल पर कॉल करके बताया कि नानपुर गांव के समय भीषण एक्सीडेंट हुआ है। बदहवास ग्रामीण ने कई लोगों ने हताहत होने की जानकारी दी। बताया कि तत्काल पुलिस और एंबुलेंस की दरकार है। ग्रामीण से मिली सूचना को दारोगा ने तत्काल थाना प्रभारी के साथ साझा किया। बताया कि मौके पर भारी फोर्स भुलानी पड़ेगी। इसके बाद ही घायलों को कम से कम समय में अस्‍पताल पहुंचाया जा सकता है। छुट्टी पर गए दारोगा की इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए कुंदरकी थाना प्रभारी ने पूरी टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के आदेश द‍िए। हादसे की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। तब पुलिस लाइन से आरआइ इंद्रपाल इंद्रवीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर रवाना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!