Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः छात्राओं और शिक्षिकाओं को कपड़े बदलते देखते थे प्रिंसिपल, लगा रखे थे सीसीटीवी कैमरा, अध्यापिका के आरोप के बाद दर्ज हुआ मुकदमा…..

चंदौली। बलुआ थाना क्षेत्र के टांडाकला स्थित श्री सरस्वती इंटर कालेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कालेज की शिक्षिका ने एसपी कार्यालय पहुंचकर आरोप लगाया था कि प्रिंसिपल स्कूल के रेस्ट रूम में लगे सीसी टीवी कैमरे के जरिए छात्राओं और अध्यापिकाओं को कपड़े बदलते और सेनेटरी पैड बदलते समय की वीडियो देखा करते थे। एएसपी ने बताया कि सीओ सकलडीहा और महिला थानाध्यक्ष को जांच सौंपी गई है।

श्री सरस्वती इंटर कालेज की शिक्षिका खुशबू सिंह सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंचीं। एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि विद्यालय में एक रेस्ट रूम बनाया गया है। जहां छात्राएं और अध्यापिकाएं कपड़े चेंज करती हैं तो जरूरत पड़ने पर सेनेटरी पैड भी बदलती हैं। बोर्ड परीक्षा के समय यहां कैमरा लगाया गया था। जब कमरे को छात्राएं और शिक्षिकाएं इस्तेमाल करने लगीं तो कैमरे को प्लास्टिक से ढंक दिया गया। लेकिन प्रधानाचार्य ने कब कैमरे से प्लास्टिक हटवा दिया पता नहीं। अध्यापिका खुशबू सिंह ने अनुसार एक दिन कालेज जाने के दौरान बारिश में भींग गईं। रेस्ट रूम में कपड़े बदलने के दौरान उनकी नजर कैमरे पर पड़ गई। वह आनन फानन में प्रिंसिपल के दफ्तर में पहुंचीं तो रिकार्डिंग उनके कमरे में लगे मानीटर पर चल रही थी। उन्होंने शिकायत की तो प्रिंसिपल मुस्कुराने लगे। इसके बाद अध्यापिका ने 1090 पर फोन कर पुलिस बुला दी। बाद में चौकी प्रभारी भी मौके पर पहुंचे लेकिन बगैर जांच पड़ताल के प्रिंसिपल के बात करने के बाद चले गए। कार्रवाई नहीं हुई तो खुशबू एसपी कार्यालय पहुंचीं। लेकिन यहां भी पुलिस कप्तान ने उनकी बात को ध्यान से नहीं सुना। बहरहाल मामले ने तूल पकड़ा तब जाकर प्रधानाचार्य के खिलाफ बलुआ थाने में मुकदमा लिखा गया।

टांडा स्थित श्री सरस्वती इंटर कालेज की शिक्षिका ने निजता के हनन का आरोप लगाया है। प्रधानाचार्य के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

विनय कुमार सिंह, एएसपी चंदौली

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *