Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

इतने से ज्यादा लड़कियों को जाल में फंसाकर लाखों ठगे, फेसबुक इंस्टाग्राम पर खुद को बताता था यूएस का नागरिक….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर युवतियों से दोस्ती गांठने के बाद महंगे गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी करने वाले नाइजीरियन युवक को कानपुर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अबतक करीब 40 लड़कियों को जाल में फंसाकर करीब 70 से 80 लाख रुपये ठग चुका है। उसके कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक पास पोर्ट और इनकम टैक्स का नकली आईडी कार्ड भी बरामद किया है। वह वर्ष 2019 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और साउथ दिल्ली में रह रहा था।

430
उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व में चलने वाले सरकार के कामों से क्या आप संतुष्ट हैं!

नवाबगंज थाने में दर्ज था मुकदमा

24 जुलाई को नवाबगंज थाने में युवती ने मुकदमा दर्ज कराया था। उसने बताया था कि वह प्राइवेट नौकरी करती है और इंस्टाग्राम पर केविन हेरिसन नाम के व्यक्ति से दोस्ती हुई थी। फेसबुक और व्हाट्सएप चैट से बातचीत शुरू हो गई और युवक खुद को यूके का नागरिक बताता था। युवक ने उसे एक महंगा गिफ्ट भेजने की बात कही इसपर पहले उसने गिफ्ट के लिए मना किया। लेकिन बार.बार कहने पर मान गई और उसने गिफ्ट ले लिया।

 

कस्टम अधिकारी बनकर किया फोन

युवती ने बताया कि इसके बाद उसे कस्टम विभाग अधिकारी बनकर फोन किया और कीमती गिफ्ट आने की बात कही। गिफ्ट लेने के लिए आपको 23500 रुपये देने होंगे। इस पर पेटीएम द्वारा एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद फिर फोन आया और उससे कहा गया कि गिफ्ट में पैसे भी हैं। इसके लिए आपको मनी लैंडिंग प्रमाण पत्र देना होगा वरना मुश्किल में फंस जाओगी। दोबारा बातें सुनकर वह घबरा गई और फिर से 65200 रुपये अकाउंट में भेज दिये। इस तरह डरा धमकाकर अबतक 404787 रुपये खाते में जमा करा लिये। इसके बाद उसने गिफ्ट नहीं रिसीव करने और रुपये वापस मांगे तो उसका मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *