Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

लग्जरी कार में पकड़ा रैकेट, प्रेग्नेंट महिला को बताते थे गर्भ में क्या..? गिरोह के तीन शातिर दबोचे……

मेरठ। सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मेरठ में जानीखुर्द क्षेत्र के टिकरी गांव के पास से भ्रूण परीक्षण करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लग्जरी कार के अंदर अल्ट्रासाउंड मशीन से भ्रूण परीक्षण कर रहे थे। मुख्य आरोपी कार और अल्ट्रासाउंड मशीन लेकर फरार हो गया। चार आरोपियों के खिलाफ जानी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हरियाणा के सोनीपत जिले के जिला स्वास्थ्य नोडल अधिकारी डॉ. सुमित कौशिक ने बताया कि काफी समय से उन्हें सूचना मिल रही थी कि एक गिरोह कार में अल्ट्रासाउंड मशीन से चलते फिरते भ्रूण परीक्षण करता है। इसके लिए वह भ्रूण परीक्षण करने के लिए 30 हजार से 35 हजार रुपये तक लेते हैं।

बताया गया कि काफी प्रयास के बाद इस गिरोह से उनकी टीम के सदस्य ने चार दिन पूर्व ग्राहक बनकर दो महिलाओं का भ्रूण परीक्षण करने के लिए संपर्क किया। गिरोह के सदस्य ने उनसे 70 हजार रुपये पहले मांगे। भ्रूण परीक्षण करने के लिए कौन सा दिन तय होना है, इसके लिए बाद में बताने के लिए कहा गया।
सोमवार सुबह भ्रूण परीक्षण करने वाले गिरोह के सदस्यों ने कॉल कर उन्हें जानी गंगनहर के पास पैसे लेकर भ्रूण परीक्षण के लिए बुलाया। सोनीपत के स्वास्थ्य विभाग की टीम दो पुलिस कर्मियों के साथ भ्रूण परीक्षण करने वाले गिरोह को मौके पर पकड़ने के लिए लग गई। दोपहर बाद एक ब्रेजा कार से भ्रूण परीक्षण करने वाले गिरोह के सदस्य जानी गंगनहर पुल के पास गांव टिकरी के रास्ते पर पहुंचे। वह कार में अल्ट्रासाउंड मशीन लिए थे। तय रुपये लेने के बाद वह एक महिला का अल्ट्रासाउंड करने लगे। इस बीच हरियाणा की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया। टीम को देखकर आरोपी मौके से भागने लगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *