Friday, May 3, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

पत्नियां बोलती हैं पास आओगे तो छत से कूद जाएंगे’, थाने पहुंचे दो सगे भाइयों की गुहार; पुलिस भी हैरान

 आगरा। कुंवारे भाइयों से 12 लाख रूपये लेकर बिचौलियों ने कथित बहनों से शादी करवा दी। विदाई के बाद ही दुल्हनों ने ससुराल में उत्पात मचा दिया। पतियों के पास आने पर छत से कूद कर जान देने की धमकी दे डाली। जबरन तलाक देने का दबाव बनाने पर पीड़ित भाइयों ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस बिचौलियों, दुल्हनों और सास के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

नाला काजी पाड़ा के रहने वाले सगे भाइयों का आरोप है की रामलीला मैदान झोपड़ी के रहने वाले मुकेश, देवरी रोड,हलवाई की बगीची के रहने वाले सतीश ने उनके घर पर आकर मुलाकात की। सोनभद्र के शहीजन कलना की रहने वाली वैजयंती देवी की बेटियों से शादी का रिश्ता करवाने की बात कही। परिवार के गरीब होने और जरूरत के नाम पर 12 लाख रूपये खर्च करने पर शादी कराने का वादा किया।

शादी में भी दिलाए एक लाख

पीड़ित भाइयों का आरोप है कि पहले एक भाई का रिश्ता वंदना पटेल से करने की बात हुई थी। इसके बाद वंदना की मां वैजयंती देवी अपने साथ निशा नाम की एक लड़की को साथ लाई और उसे अपनी बेटी बताकर छोटे भाई से रिश्ता तय कर दिया।

24 दिसंबर को औलिया रोड बुद्ध विहार पर भंते जी के सामने उनका विवाह हो गया। विवाह के दौरान वैजयंती को एक लाख नकद रूपये भी दिए गए। पूरे आयोजन की वीडियोग्राफी कराई गई है। आयोजन में भोजन का काम बिचौलिए हलवाई सतीश ने किया। इसका भी भुगतान दिया गया।

ससुराल आते ही मचाया उत्पात

पीड़ित भाइयों ने बताया कि शादी के बाद घर आते ही दोनों दुल्हनों ने विवाद शुरू कर दिया। उनके साथ न रहने की बात कहकर झगड़ा शुरू कर दिया है। शादी खत्म करके उन्हें वापस घर भेजने का दबाव बना रही हैं। दोनों दुल्हन पास आने पर छत से कूदकर जान देने की धमकी दे रही है।

शादी गैंग का शक जताकर शिकायत

पीड़ित भाइयों ने आरोप लगाया है कि उक्त लोग गिरोह बनाकर शादी करवाकर ठगी करते हैं। हम लोगों की सतर्कता के कारण दुल्हनें भाग नहीं पाई हैं। इस कारण वो हंगामा कर शादी खत्म करने का दबाव बना रही हैं। शिकायत पर रकाबगंज पुलिस ने दोनों दुल्हनों, सास और बिचौलियों समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *