Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

संदिग्ध हालात में विवाहिता की जलकर मौत, छात्रा बोली- मैं बाहर आई तो लपटों से घिरी थी अलका, रिपोर्ट दर्ज

पुलिस ने पति, जेठ, जेठानी, ननद, ननदोई समेत सात लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर हिरासत में लिया है। मूलरूप से कानपुर देहात के थाना रसूलाबाद के ग्राम जगम्मनपुर धीर निवासी कृष्ण मोहन की बेटी अलका (26) की शादी नौ दिसंबर 2022 को रावतपुर के हितकारीनगर निवासी सोनू उर्फ सतीश अग्निहोत्री से हुई थी।
सोनू दादानगर स्थित दोना-पत्तल फैक्ट्री में काम करता था। दोनों से एक 11 माह की बेटी है, जिसका रविवार को मुंडन था। कृष्ण मोहन के अनुसार मुंडन में मायके पक्ष से किसी को नहीं बुलाया गया। मंगलवार सुबह उनकी पत्नी गीता देवी के पास बेटी अलका की कॉल आई। बताया कि घर में पति से झगड़ा हो रहा है, उसे आकर ले जाओ।
मौत के दो अलग-अलग कारण बताए
आरोप है कि कुछ देर बाद बेटी के जेठ राजेश ने फोन कर बताया कि अलका ने फंदे से लटककर जान दे दी है। कुछ देर बाद दामाद सोनू ने अलका के आग लगाकर जाने देने की बात कही। मौत के दो अलग-अलग कारण सुनकर पत्नी गीता, बेटे ललित, शिवम, बेटी नेहा और अन्य रिश्तेदारों के साथ बेटी की ससुराल पहुंचे।
पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया
उसका शव आंगन में चद्दर से लिपटा हुआ रखा था। आरोप लगाया कि सोनू का एक महिला से चक्कर था। इस बात को लेकर दोनों के बीच कलह होती थी। रावतपुर थाना प्रभारी अशोक सरोज ने बताया कि ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।
मैं जब बाहर आई तो लपटों से घिरी थी अलका
पुलिस ने सोनू के घर पर किराये में रहने वाली छात्रा के बयान दर्ज किए। छात्रा ने बताया कि सुबह से ही घर में पति-पत्नी में झगड़ा हो रहा था। अलका मायके जाने जिद कर रही थीं। चीखने चिल्लाने की आवाज आने पर कमरे से बाहर निकलकर देखा तो अलका आग की लपटों में जल रही थी। शोर सुनकर पड़ोस के लोग भी अंदर आए और चादर डालकर किसी तरह आग को बुझाया, लेकिन तब तक अलका ने दम तोड़ दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *