Sunday, May 5, 2024
आजमगढ़उत्तर-प्रदेश

तारीख’ देने पर भड़का वादकारी, कोर्ट में ही अधिवक्ता को पीटा, खून देख साथियों को आया गुस्सा; फिर…

आजमगढ़। सगड़ी तहसील परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक वादकारी ने न्यायालय कक्ष में ही अपने अधिवक्ता को मुकदमें में तारीख लेने पर पीट दिया। जवाब में अधिवक्ता भी एकजुट हो गए और वादकारी की जमकर पिटाई कर दिया। घटना से घंटों तहसील परिसर में अफरा-तफरी की स्थिति रही।

सीओ शुभम मय दल बल मौके पर पहुंचे और पुलिस कर्मियों की मदद से वादकारी को अधिवक्ताओं के चंगुल से छुड़ाया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ।

जमीन मुहम्मदपुर गांव निवासी रामवृक्ष मंगलवार को अपने मुकदमे की पैरवी के लिए मंगलवार को तहसील पहुंचा था। नायब तहसीलदार अजमतगढ़ कोर्ट में मुकदमा था। सुनवाई के दौरान अधिक्ता मानस यादव ने अगली तरीख पर सुनवाई की गुहार लगाया। जिस पर वादी मुकदमा रामवृक्ष भड़क गया और अधिवक्ता पर हमला बोल दिया।

रामवृक्ष के हमले से अधिवक्ता के नाक से खून आने लगा। इतने में अन्य अधिवक्ता भड़क उठे और वादी रामवृक्ष को दौड़ा लिए। जान बचाने के लिए रामवृक्ष भाग कर अधिवक्ता भवन में घुस गया। जहां अधिवक्ताओं ने लात-घूसों से उसकी जमकर पिटाई करना शुरू कर दिया।

जानकारी होते ही सीओ सगड़ी शुभम तोदी हमराहियों के साथ मौके पर पहुंच गए और किसी तरह रामवृक्ष को अधिवक्ताओं के चंगुल से छुड़ाया। इसके बाद अधिवक्ताओं ने सीओ दफ्तार का घेराव कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

जानकारी पर कोतवाल विवेक पांडेय मौके पर पहुंचे और अधिवक्ताओं से तहरीर लेकर मुकदम दर्ज करने का आश्वासन देकर वकीलों को शांत कराया। घायल अधिवक्ता को मेडिकल के लिए पुलिस ने भेज दिया है। वहीं घायल रामवृक्ष को भी पुलिस अपने साथ ले गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *