Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ईओ व नगर पंचायत के कर्मियों के साथ पहुंचे यहां, बारिश से पहले होगी सुनिश्चित व्यवस्था, बनेगा स्टैंड…….

पूर्चांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। बारिश के मौसम के आगमन व पूरे वर्ष खासतौर से बारिश के मौसम में लतीफशाह बांध व मजार क्षेत्र में हजारों की संख्या में सैलानियों व श्रद्धालुओं का आवागमन होता है। अब लतीफशाह क्षेत्र की साफ सफाई रखरखाव, दुकानों, टैक्सी स्टैंड इत्यादि के प्रबंधन को नगर पंचायत चकिया अपने संरक्षण में लेकर सभी व्यवस्थाएं शीघ्र से शीघ्र सुनिश्चित करेगा।

नियमित रूप से सफाई व्यवस्था, नगर पंचायत चकिया के द्वारा टैक्सी स्टैंड, पार्किंग स्टैंड स्थापित किया जाएगा। जिससे सैलानियों को सहूलियत होगी। उनके वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी। नगर पंचायत चकिया के आय के स्रोतों में भी वृद्धि होगी। नगर पंचायत चकिया द्वारा जगह.जगह छोटे एवं बड़े कूड़ेदान ओ को स्थापित किया जाएगा। ताकि फैली हुई गंदगी से जल्द से जल्द निजात मिल सके। पीने के पानी व वाटर कूलर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। दुकानों के पंजीकरण की समुचित व्यवस्था ताकि सुनियोजित तरीके से लतीफ शाह क्षेत्र का प्रबंधन सुनिश्चित किया जा सके।

इसी क्रम में गुरुवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने अधिशासी अधिकारी व नगर पंचायत चकिया के स्टाफ के साथ मौके पर स्थानीय भ्रमण कर वहां के दुकानदारों नागरिकों मजार के प्रबंधकों इत्यादि से संवाद स्थापित किया। उनके समस्याओं को जाना गया था कि शीघ्र से शीघ्र इन सभी समस्याओं के निराकरण की तरफ नगर पंचायत चकिया अपनी कार्य योजना को गतिशील कर सके।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि पार्किंग स्थल के लिए जगह चिन्हित कर ली गई है। पार्किंग स्थल के समतलीकरण बोर्ड लगवाने व अन्य व्यवस्थाओं का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। एक सप्ताह के भीतर कूड़ेदान को अलग अलग जगह सुनियोजित तरीके से स्थापित कर दिया जाएगा। अन्य व्यवस्थाएं जैसे नियमित साफ.सफाई पार्किंग स्टैंड इत्यादि का क्रियाशील होना सभी व्यवस्थाओं को क्रियाशील किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *