Thursday, May 2, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

खाकी का कारनामा- लूट की घटना को चोरी में बदला, बरात में दूल्हे के पिता से लूटा गया था गहनों से भरा बैग……

आगरा। सिकंदरा थाने के प्राक्षी टावर चौकी के दारोगा ने लूट को चोरी में बदल दिया। दूल्हे के पिता से लुटेरा गहने और नकदी से भरा बैग लूट ले गया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने तहरीर में बैग के जमीन पर गिरने के बाद अज्ञात व्यक्ति द्वारा लेकर भाग जाने की बात लिखाकर मामला चोरी की धाराओं में बदल दिया। तीन दिन बीतने के बाद भी लुटेरों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

पीड़ित ने बताया कि मैरिज होम से 400 मीटर पहले से बरात शुरू हुई थी। दूल्हे को बैठाने के लिए बग्घी वाले ने नेग मांगा था। वे नेग देकर रिश्तेदार के साथ वापस मैरिज होम आ रहे थे। इसी दौरान पीछे से लाल जैकेट पहने बाइक सवार नकाबपोश युवक आया और झपट्टा मारकर कंधे पर लटका बैग छीन लिया। झटका लगने से वे गिरने से बचे। लुटेरा बैग लेकर फरार हो गया। बैग में दो लाख रुपये, शगुन के लिफाफे, दो अंगूठी और उनकी पत्नी का पर्स था। पर्स में 35 हजार रुपये थे।

सूचना पर पुलिस आई और आसपास के सीसीटीवी चेक किए। सीसीटीवी में बाइक सवार जाता हुआ दिखाई दे रहा था। दारोगा ने उन्हें समझा कर बोल कर तहरीर लिखाई। बैग छीनने के बजाय गिरा हुआ बैग ले जाने की बात लिखवा दी।

चोरी की एफआईआर देख उन्हें मामला समझ में आया। प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा ने बताया कि पीड़ित के द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत हुआ है। पीड़ित को अगर कोई और शिकायत है तो विवेचना में उसे भी शामिल किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *