Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दुबई से पति ने दी हत्या की सुपारी, देवर ने दोस्तों संग पहले भाभी से किया दुष्कर्म; फिर सेप्टिक टैंक में फेंका शव

 फतेहपुर। बांदा-टांडा हाईवे पर जिंदपुर के समीप निर्माणाधीन मकान के सेप्टिक टैंक में मिले विवाहिता के शव मामले में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर हत्याकांड का राजफाश कर दिया। विवाहिता के पति ने पारिवारिक भाई को तीन लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी थी। उसे परिवारिक बड़े भाई के साथ पत्नी के अवैध संबंध होने का शक था। जिसके बाद देवर ने मित्रों के साथ मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी। इससे पहले विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म की बात भी आरोपितों ने कुबूल की है।

सेप्टिक टैंक में मिला शव

गाजीपुर थाने के एक गांव में रहने वाले किसान की 22 वर्षीय विवाहित पुत्री बीते 15 जनवरी को शाह का मेला देखने गई थी। 20 जनवरी को उसका शव बस्तापुर स्थित निर्माणाधीन मकान के सेप्टिक टैंक में मिला था। पिता ने बेटी के देवर समेत अन्य लोगों पर मुकदमा कराया था।

एसओजी, सर्विलांस व पुलिस की संयुक्त टीम ने इस हत्याकांड का राजफाश करते हुए खुरमानगर नहर पुलिया के समीप से चार हत्यारोपितों को धर दबोचा। आरोपितों ने बेरहमी से हत्या करने और इससे पहले विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की है। पुलिस इस मामले में पति और हत्या की योजना बनाने वाले देवर की तलाश कर रही है।

फोन से पकड़े गए आरोपित

इंस्पेक्टर तारकेश्वर राय व एसओजी प्रभारी विनोद यादव ने बताया कि दिवंगत विवाहिता अपना एंड्रायड मोबाइल फोन व घर से पिता का कीपैड फोन लेकर पारिवारिक देवरों के साथ शाह का मेला देखने गई थी। यह दोनों फोन हत्यारोपितों के पास थे। सर्विलांस टीम की मदद से फोन की लोकेशन ट्रैस कर पुलिस आरोपितों तक पहुंच गए।

शराब के नशे में तीनों ने किया था दुष्कर्म

हत्थे चढ़े आरोपितों ने बताया कि दिवंगत के देवर ने हत्या की पूरी योजना बनाकर ठेके में शराब पिलाई थी। इसके बाद बाइक में पेट्रोल भरवाकर समोसे खरीदकर विवाहिता को निर्माणाधीन मकान ले गए। वहां देवर समेत तीनों ने विवाहिता से बारी-बारी दुष्कर्म किया।

देवर ने विवाहिता के जैकेट में लगे कैप की डोरी से उसका गला दबाया और अन्य दो आरोपितों ने हाथ-पैर पकड़ा। एक देवर ने ईंट से सिर पर प्रहार किया। इसके बाद विवाहिता को मकान से नीचे फेंक दिया। फिर सभी ने ईंट से कुचलकर हत्या कर दी और शव को सेप्टिक टैंक में फेंककर चले गए।

मास्टरमाइंड देवर फरार, धाराएं बढ़ी

हत्या का प्लान बनाने वाला दिवंगत का देवर फरार है। पुलिस ने मुकदमे में दिवंगत के पति का नाम भी साजिश रचने में बढ़ाया है। सर्विलांस प्रभारी विनोद पटेल व अपराध इंस्पेक्टर रामशंकर सरोज ने बताया कि पति व देवर समेत छह लोगों को मुकदमे में नामजद किया गया है। मुकदमे में हत्या कर शव गायब करने, साजिश रचने व सामूहिक दुष्कर्म की धारा बढ़ाई गई है।

सनसनीखेज हत्याकांड का राजफाश कर दिया गया है। दिवंगत के पति ने ही पत्नी पर शक होने पर उसकी हत्या की साजिश रची थी। पारिवारिक भाई को हत्या की जिम्मेदारी देकर काम होने के बाद एक लाख रुपये देने व शेष दो लाख रुपये अन्य काम करने वालों को देने के लिए कहा था। चार हत्यारोपितों को जेल भेजा जा रहा है। पति व देवर की तलाश की जा रही है। -उदयशंकर सिंह, एसपी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *