Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जंगल से बरामद लड़की की खोपड़ी से खुला खौफनाक सच, पिता और चाचा ने दादा के साथ मिलकर की थी हत्‍या; रातोंरात जला दी थी डेड बॉडी

 बिरनी (गिरिडीह)। डबरसैनी-जोरासांख मुख्य मार्ग पर बिरनी के चरगो जंगल में टीसीबी से युवती के शव का अवशेष मिलने के मामले में खुलासा हो गया है। हिरासत में लिए गए तीन लोगों से पूछताछ के क्रम में पुलिस के समक्ष युवती की हत्या करने की बात स्वीकारी है।

पिता, चाचा और दादा भेजे गए जेल

भरकट्टा ओपी प्रभारी सुमंत प्रसाद ने प्राथमिकी दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया है। आरोपितों में मृतका के पिता दिलीप राय उर्फ पिंटू, चाचा सियाराम राय व दादा परमानंद राय शामिल हैं। तीनों को स्वास्थ्य जांच करा कर न्यायिक हिरासत में सोमवार शाम को भेज दिया। वहां से तीनों को केंद्रीय जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने जुटाए खोपड़ी, बाल सहित अन्‍य अवशेष

जब्त शव का अवशेष हड्डी, खोपड़ी, बाल, कपड़ा को पुलिस जांच के लिए सदर अस्पताल ले गई। ओपी प्रभारी ने कहा कि एसपी व एसडीपीओ के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार लोगों को जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपितों ने जुर्म कबूल किया है कि पुत्री की हत्या कर शव का रातोंरात अंतिम संस्कार कर दिया। शेष आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस जुटी हुई है। शीघ्र ही शेष आरोपितों की गिरफ्तारी होगी।

बिरनी के चरगो जंगल घटना स्थल पर जांच करते मजिस्टेड सीओ सरांश जैन व ओपी प्रभारी सुमंत प्रसाद।

शव के अवशेषों पर चरवाहों की पहले पड़ी थी नजर

बता दें कि चरगो जंगल में मनरेगा से बने टीसीबी में अज्ञात युवती के शव का अवशेष चरवाहाें ने देखा था। घटना की सूचना एसपी दीपक कुमार शर्मा व एसडीपीओ नौशाद आलम तथा भरकट्टा ओपी को दी गई।

ओपी प्रभारी ने एसपी व एसडीपीओ के निर्देश पर शाम को ही घटना स्थल पर जांच शुरू की। रविवार को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में उक्त स्थान से युवती के शव का अवशेष जब्त किया गया था। साथ ही तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था। तीनों ने पुलिस को सच्‍चाई बता दी।

जंगली जानवरों ने खाया शव

बताया जाता है कि मृतका बीए की छात्रा थी। उसकी हत्या अपने ही पिता व स्वजन ने 25 दिन पूर्व घर में कर दी थी। हत्या कर शव को रातोंरात ठिकाना लगा दिया था। स्वजन ने शव को जहां अंतिम संस्कार किया था, वह श्मशान घाट नहीं है। चरगो गांव के ही लोगों की जमीन में वर्षों पूर्व जंगल लगा है।

जंगल में मनरेगा के तहत वर्ष 2020-21 में वर्षा जल संचय के लिए टीसीबी बना है। उसी टीसीबी में युवती के शव को जैसे-तैसे अंतिम संस्कार कर दिया गया था। जंगली जानवरों ने शव को निकाल खा गया।

टीसीबी के बाहर व अगल बगल शव का अवशेष व युवती का बाल देखा गया। उसके बाद ग्रामीणों का शक बढ़ता गया। ग्रामीण आपस मे चर्चा करने लगे कि यहां पर शव का किसने अंतिम संस्कार किया है।

पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। इसके बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आखिर लड़की के घरवालों ने ही क्‍यों इतने बेदर्द तरीके से उसकी हत्‍या की है। वैसे मामले को ऑनर किलिंग से जोड़कर देखा जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *