Tuesday, April 30, 2024
मध्य-प्रदेश

औकात पूछने वाले DM पर गिरी गाज, सीएम ने किया सस्पेंड; अधिकारियों को दी ये सलाह…कहा था क्या करोगे क्या औकात है तुम्हारी

 

मध्यप्रदेश, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 हिट एंड रन कानून को लेकर प्रदर्शन करने वाले ड्राइवर को औकात बताने वाले शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल पर मोहन यादव सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम मोहन यादव ने किशोर कन्याल को हटाने के निर्देश जारी कर दिए।

गरीबों का सम्मान करें अधिकारी: सीएम मोहन यादव

ख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि शाजापुर में ट्रक ड्राइवरों और प्रशासन के बीच हुई बैठक के दौरान अफसरों द्वारा जिन शब्दों का उपयोग किया गया, उसकी वह निंदा करते हैं। अफसरों की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को गरीबों के काम और भाव दोनों का सम्मान करना चाहिए।

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाया गया कि शाजापुर ट्रक ड्राइवर और जिला प्रशासन की बैठक में कलेक्टर द्वारा इस तरह की भाषा बोली गई थी। एक अधिकारी को इस तरह की भाषा बोलना उचित नहीं है। खासकर यह सरकार तो गरीबों की सरकार है।

मोहन यादव बोले- मनुष्‍यता के नाते हमारी सरकार में यह बर्दाश्‍त नहीं

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा,”प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में हम गरीब उत्थान के लिए काम करते हैं। ऐसे में हरेक अधिकारी को चाहे वह कितना भी बड़ा अधिकारी हो उसे गरीब के काम का भी सम्मान करना चाहिए और भाव का भी सम्मान करना चा‍हिये। मनुष्‍यता के नाते हमारी सरकार में यह बर्दाश्त नहीं है। ऐसे अधिकारी को मैदान में रहने का अधिकार नहीं है”

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा,”मैं आशा करता हूं जो अधिकारी आएगा वह भाषा और व्यवहार का ध्यान रखेगा। मेरे मन में इस बात की पीड़ा है और मैं इस तरह की बात को कभी क्षमा नहीं करूंगा।

बता दें कि कल (03-01-23) शाजापुर कलेक्ट्रेट में हड़ताल के चलते बने हालात से निपटने और वाहन चालकों से चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में वाहन चालक ने कलेक्टर से कहा कि तीन दिन हमारी हड़ताल है, इसके बाद हम कुछ भी करेंगे।

वाहन चालक की इस बात पर कलेक्टर किशोर भड़क उठे। कलेक्टर ने कहा कि फालतू बात मत करना यहां पर। क्या करोगे क्या औकात है तुम्हारी। । कोई कानून को अपने हाथ में लेगा। यह बात समझ लीजिये। ड्राइवर बोला कि हमारी यही तो लड़ाई है कि हमारी कोई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *