Thursday, May 2, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली जनपद रहा प्रदेश में दूसरे स्थान पर, एसपी के निर्देश पर पुलिस ने कई पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली जनपद रहा प्रदेश में दूसरे स्थान पर

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

वर्ष 2023 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुए कुल 129 मामले

प्रदेश में पहले स्थान पर रहा आजमगढ़

पांच माह में पुलिस ने 116 मामले गैंगेस्टर एक्ट के तहत दर्ज किये

जनपद में कानून व्यवस्था मजबूत करने के लिए उठाया जायेगा हर संभव कदम-एसपी

जिला संवाददाता-प्रशांत कुमार

चंदौली। योगी सरकार की पुलिस लगातार अपराधियों की कमर तोड़ने में जुटी हुई है। पुलिस की तगड़ी कार्रवाई से अपराधी भी कांप जा रहे हैं। जहां गले में दफ्ती बांधकर समर्पण कर रहे हैं ।तो कई कानून के डर से यूपी के बाहर पनाह लिए हुए हैं । मजबूत कानून व्यवस्था का उदाहरण आज चंदौली जनपद दे रहा हैं। जहां अपराधी पुलिस से खौफ खा रहे हैं। इसी का परिणाम रहा कि गैंगेस्टर की कार्रवाई करने में जनपद पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहा। आज अगर अपराध में संलिप्त हुए तो जेल जाना तय हो गया हैं।

वर्ष 2023 में जनपद चंदौली की पुलिस ने 129 अपराधियों के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। जिससे पूरे प्रदेश में चंदौली दूसरे नंबर पर तो पहले नंबर पर आजमगढ़ रहा। 2024 के दूसरे दिन तक चंदौली पुलिस ने पांच के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की। गैंगेस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई में कई तो जेल में है , कई वांछित है। जिन पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है । कहीं भी उनकी भनक लगे तो दबोचकर उन्हें जेल भेज दिया जाय।

बता दें कि डा. अनिल कुमार ने पुलिस अधीक्षक का कार्यभार ग्रहण करते ही अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। खुद अपराधियों व माफियाओं की गतिविधियों पर बारीक नजर रखने लगे। जिसका परिणाम हुआ कि जनपद के विभिन्न थानों की पुलिस पशु तस्करी, शराब तस्करी, गैरकानूनी कार्यो में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अपराधियों और दबंगों को जेल भेज रही है।

मात्र पांच महीने में ही 116 के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई किया गया। जिसमें चकिया सर्किल से कुल 14 के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया। जिसमें चकिया कोतवाली से 6, शहाबगंज 3, इलिया 5, नौगढ़ 14, बबुरी 7, अगलीनगर 23, सकलडीहा 3, बलुआ में 11, सैयदराजा में 17 गैंग के खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। इसी प्रकार कुल जनपद में वर्ष 2023 में कुल 129 गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। जिससे अपराधी अपराध करने के पहले 10 बार सोंचे।

अपराध पर लगाएंगे अंकुश : एसपी डा. अनिल

पुलिस अधीक्षक डा. अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस माफिया व अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए कई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है। कोर्ट में मजबूत साक्ष्य देकर सजा भी दिलाई जा रही है़।अपराध पर अंकुश लगाने के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है। जनपद को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस टीम लगी हुई है। पुलिस टीम इतनी तेजी से कार्रवाई कर रही है कि बदमाश, माफिया जनपद छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *