Tuesday, May 21, 2024
मध्य-प्रदेश

सरकारी स्कूल की क्लास में छाता लेकर पढ़ रहे बच्चे, हुआ वायरल……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव में स्थित सरकारी स्कूल की खूब चर्चा हो रही है। इस स्कूल का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो की चर्चा पूरे राज्य में हो रही है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि स्कूल की छत से पानी टपक रहा है। लेकिन क्लासरूप में बैठे छात्र हाथों में छाता पकड़ कर पढ़ाई कर रहे हैं। कक्षा में शिक्षक ब्लैकबोर्ड पर उन्हें कुछ पढ़ा रहे हैं और छोटे.छोटे छात्र पानी टपकने की समस्या को भूल छाता पकड़कर पढा़ई कर रहे हैं।

खुद के अलावा अपनी किताब.कॉपी को भींगने से बचाने के लिए इन छात्रों ने हाथों में छाता पकड़ रखा है। राज्य में चर्चा छात्रों में पढ़ाई के प्रति लगन और शिक्षा व्यवस्था में फैली कुव्यवस्था दोनों की हो रही है। तस्वीर सिवनी जिले के घंसौर विकासखंड में स्थित स्कूल है। जहां छात्रों को छाता लगाकर पढ़ाई पूरी करनी पड़ रही है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि स्कूल का भवन भी काफी कमजोर है और वो कभी भी गिर सकता है। किसी अनहोनी की आशंका से घबराए कई परिजन तो अपने बच्चेों को स्कूल तक नहीं भेज रहे हैं। जिल के खेरी कला गांव में स्थित इस मिडिल स्कूल की यह तस्वीरें जर्जर हो रही शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। बताया जाता है कि यहां माध्यमिक की तीनों कक्षाओं में लगभग 35 छात्र अध्ययनरत हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *