Monday, April 29, 2024
छत्तीसगढ़

सीएम ने किया 22 जनवरी को प्रदेश में रहेगा ड्राई डे घोषित……बिक्री पर रहेगा उस दिन रोक

छत्तीसगढ़ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को ड्राई डे रहेगा। 22 जनवरी को अयोध्या मे राम मंदिर में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा होगी। 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक चले सुशासन सप्ताह के अंतिम दिन सरकार मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यह घोषणा की।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने 22 जनवरी को ‘ड्राई डे’ घोषित करने का फैसला किया है क्योंकि उस दिन अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक होगा। सीएम साय ने कहा कि जैसा कि आप सभी जानते हैं हम 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक सुशासन सप्ताह मना रहे हैं और सुशासन के लिए हमारा संकल्प और हमारा आदर्श राम राज्य रहा है। 

सीएम ने बताया कि चावल उत्पादक संगठनों की ओर से यहां से करीब 3000 टन चावल आयोजन के लिए भेजा गया है। हमारे सब्जी उत्पादक भी सब्जियां भेजने वाले हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे प्रदेश में उत्साह है। दिवाली जैसा माहौल होगा। घरों में दीपक जलाए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में ड्राई डे घोषित करने का फैसला किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ‘ननिहाल’ (भगवान राम के नाना का स्थान) है और यह भी सौभाग्य की बात है कि अयोध्या में राम मंदिर की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ 22 जनवरी को होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *