Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पीएम आवास के लिए इसी माह मिलेगी किस्तें, नहीं करना होगा इंतजार…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों को अब समय पर चरणवार किस्तें मिलेंगी। लाभार्थियों को अब किस्तों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए निदेशालय डीपीआर में शामिल लाभार्थियों का पूरा पैसा एसएनए ;सिंगल नोडल एकाउंट खाते में भेजेगा। फिर पीओ डूडा की एक क्लिक पर जिले के चाइल्ड एकाउंट से लाभार्थियों के खाते में आवास की किस्तें पहुंच जाएंगी। किस्तों का भुगतान आधार बेस होगा।

पहली, द्वितीय व तृतीय किस्तों का फंसा था भुगतानः प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के 958 लाभार्थियों के आवास का पैसा चुनाव के चलते रोक दिया गया था। चुनाव बाद सूडा द्वारा भुगतान का सरलीकरण किया गया। पीओ डूडा सौरभ त्रिपाठी ने बताया कि पहले लाभार्थियों का चयन होने के बाद निदेशालय से ही लाभार्थियों के खाते में पैसा भेजा जाता था। लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए डूडा विभाग को भुगतान करने की जिम्मेदारी मिली है। जिले में पहली किस्त के लिए 219, दूसरी किस्त के लिए 289 और तीसरी किस्त के लिए 450 लाभार्थियों का भुगतान फंसा हुआ था।

जिला स्तर से होगा सात करोड़ 68 लाख का भुगतानः पीएम शहरी आवास योजना के 958 लाभार्थियों के आवास का पैसा सात करोड़ 68 लाख रुपये तीन किस्तों का बकाया है। इसमें पहली किस्त का एक करोड़ नौ लाख 50 हजार,दूसरी किस्त का चार करोड़ 33 लाख 50 हजार व तीसरी किस्त का दो करोड़ 25 लाख का भुगतान अब जिले सूडा के एसएनए के बाराबंकी डूडा के चाइल्ड एकाउंट से होगा। इसके लिए पहली, दूसरी और तीसरी किस्त के लाभार्थियों का डाटा तैयार किया जा रहा है। इसी माह के अंत तक लाभार्थियों के खाते में पैसा पहंुच जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *