Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: लुटेरी दुल्हन को संरक्षण देने वाला  सिपाही गया जेल…….पुलिस ने किया लुटेरी दुल्हन व गैंग था पर्दाफाश, जिले इस थाने पर तैनात था सिपाही, निलंबित कर किया गया गिरफ्तार

लुटेरी दुल्हन शादी के बाद महगें कपड़े व आभूषण लेकर होता थी फरार

गैंग बना कर देते थे घटना को अंजाम 

पूर्व में 4 अभियुक्तों को किया गया था गिरफ्तार

चन्दौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क ।

 लूटपाट करने के लिये शादी का झांसा देने वाली लुटेरी दुल्हन को पुलिस विभाग के सिपाही का संरक्षण प्राप्त था। पुलिस ने घटना का खुलासा करने के बाद थाना शहाबगंज पर नियुक्त आरोपी सिपाही को भी गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इसके पहले पुलिस ने आरोपी दुल्हन समेत चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था।

यह थी  घटना:-:दिनांक को 27/12/2023 को कोतवाली चन्दौली मे एक प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ कि संजय सिंह पुत्र गोपाल सिंह निवासी मई तहसील नदवई जिला भरतपुर (राजस्थान) थाना लखनपुर का मूलवासी है प्रार्थी की शादी नहीं हुई थी । जिसे शादी के लिये कुछ लोगों नें वार्ता किया और चन्दौली निवासी सोनू नें संजय सिंह को शादी हेतु बुलाया था। जिसके कारण प्रार्थी अपनें भाई भूपेन्द्र व भाभी पूनम पत्नी सूरज के साथ शादी हेतु चन्दौली आया था । सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा ने संजय कि शादी एक महिला सुमन सोनकर पुत्री बच्चन सोनकर निवासी सूजाबाद डोमरी थाना रामनगर वाराणसी से भारत रेस्टोरेन्ट से सोनू व उसके साथी राजू कृष्णा के सामने कराई ।जब दिनांक-26/12/2023 को प्रार्थी संजय सुमन सोनकर को अपने साथ लेकर अपने गाँव जा रहा था तो रास्ते में सुमन सोनकर प्रार्थी के 12000रू0 जो बैग में रखा था, को चुराकर भाग गई प्रार्थी जब सोनू को उक्त के सम्बन्ध में फोन किया तो प्रार्थी को जानकारी हुई कि उसके साथ शादी के नाम पर धोखा धडी हुई है ।

कार्यवाही:- पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ. अनिल कुमार द्वारा उपरोक्त घटना की जब जानकारी प्राप्त हुई तो तत्काल घटना को संज्ञान लेते हुए इस अवैध धंधों में संलिप्त अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक सदर विनय कुमार सिंह के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी सदर रामवीर सिंह के कुशल पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक चन्दौली के साथ टीम गठित की गयी । तथा दिनांक 28/12/23 को थाना कोतवाली चन्दौली जनपद चन्दौली द्वारा 03 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को गिरफ्तार किया गया था । विवेचना के दौरान थाना शहाबगंज पर नियुक्त आरक्षी अनुज कुमार सिंह का नाम प्रकाश मे आया । प्रचलित जाँच मे पता चला कि आरक्षी  अनुज कुमार सिंह जो उक्त गैंग का सदस्य था जिसका कार्य उनके गलत कार्यो मे साथ देना व उनको संरक्षण प्रदान करना था । आज दिनांक 02/01/2024 को मुखबिर खास सूचना पर मुस्तफापुर भठ्ठा के सामने उक्त आरक्षी को गिरफ्तार  किया गया । अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित है । 

पुछताछ विवरण- गिरफ्तार अभियुक्त अनुज कुमार सिंह(आरक्षी) ने बताया की थाना चन्दौली जनपद चन्दौली में मेरे खिलाफ मुकदमा लिखा गया है इसलिए बचने के लिए भागने के फिराक में वाहन का इंतजार कर रहा था कि आप लोगो द्वारा पकड लिया । मेरी गलती यह है कि मैं लुटेरी दुल्हन के प्रकरण में शादी करवाने में सम्मिलीत रहा और सह मुख्य अभियुक्त सोनू सिंह के गुगल पे से  दिनांक 27.12.2023 को अपने गूगल पे पर 8000/ रुपया लिया था और बराबर मोबाइल फोन से वार्ता कर रहा था ।

गिरफ्तारी व बरामदगी का स्थान व समय:- मुस्तफापुर भठ्ठा जनपद चन्दौली दिनांक-02/01/2023

गिरफ्तार अभियुक्त विवरण- आरक्षी अनुज कुमार सिंह नियुक्ति थाना शहाबगंज

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *