Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया से उठी मांग, अगर नहीं हुआ जल्द निस्तारण तो जल्द होगा बीएसए व लेखा कार्यालय पर होगा तालाबंदी…….तीन ब्लाकों के शिक्षक जुटे…..पांच बिन्दुओं पर हुआ चर्चा…….

चकिया, चंदौली। स्थानीय ब्लाक संसाधन केंद्र के सभागार में उत्तर प्रादेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के तहसील चकिया व नौगढ़ (चकिया, शहाबगंज, नौगढ़) की एक आवश्यक बैठक गुरुवार की दोपहर आहुत की गई। बैठक में कुल पांच बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा किया गया। नौगढ़ व शहाबगंज के ब्लाक अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह और संतोष कुमार त्रिपाठी द्वारा अपने ब्लाक में संगठन के कार्य करने के तरीके और शिक्षक साथियों से जुड़े समस्यों को उठाते हुए चर्चा किया गया।

चकिया ब्लाक अध्यक्ष शिक्षक शैलेन्द्र कुमार गुप्ता ने सभी आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि आप सभी संगठन से जुड़े हुए हैं। संगठन ने आप के हित में कार्य करने को कमर कस लिया है। आप की कोई भी समस्या है तो उसे आप मुझे या किसी भी पदाधिकारी को संपर्क करके बता सकते हैं। वहीं बैठक को संबोधित करते हुए जिला कोषाध्यक्ष शशिकांत गुप्ता ने कहा कि ब्लाक स्तर से लेकर जनपद स्तर तक अध्यापकों के कार्य समय से नहीं हो रहा है। यदि विभाग अध्यापक से उम्मीद करता कि सभी कार्य समय से पूरा करें तो विभाग की भी जिम्मेदारी है कि वह अध्यापक के कार्यो को भी समय से पूरा करें।

जिलाध्यक्ष आनंद कुमार पांडेय ने कहा कि संगठन ही आप को सशक्त करता है। आप के मांगों को हम उपर तक उठाते हैं। संगठन ने निर्णय लिया है कि संगठन आप के द्वार जनपद के दुरस्थ ब्लाक के अध्यापकों तक स्वयं पहुंचेगा और आप के समस्याओं को सुनेगा ही नहीं बल्कि उसे निस्तारिक करने का भी प्रयास करेगा। चयन, बेतन मान, विगत एक वर्ष से बीएसए और लेखा कार्यालय में पड़ा हुआ है। अधिकारी लेटर-लेटर खेलने में व्यवस्थ्य हैं। संगठन ने उनको अल्टीमेटम दिया है कि यदि तय समय सीमा के अंदर निस्तारण नहीं किया गया तो जल्द ही बीएसए व लेखा कार्यालय में ताला बंदी किया जायेगा।

इस दौरान गोपाल सिंह, राम आशीष लाल, आशीष झां, वरेन्द्र पाठक, जितेन्द्र तिवारी, कृष्ण कुमार, अभय सिंह, कृपा शंकर राय, विनोद राय, राजीव सिंह, गजानंद सिंह, चंद्रप्रकाश गांधी, दिनेश मौर्य, प्रमोद गुप्ता, संतोष गुप्ता, आलोक, सतेन्द्र कुमार, कन्हैया, विवेकानंद त्रिपाठी, प्रशांत गुप्ता राजन अन्य शिक्षक मौजूद रहें। संचालक जिला संगठन मंत्री अजय सिंह ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *