Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

योगी के आने से पहले ही सपा विधायक हाउस अरेस्ट, अमिताभ बाजपेई के घर पुलिस तैनात…..

कानपुर। शनिवार को अनुसूचित जाति सम्मेलन में शामिल होने के लिए सीएम योगी पहुंचेंगे। इससे पहले ही सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को घर में ही नजरबंद कर लिया गया है। उनके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। साथ ही कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विकास अवस्थी ने भी सीएम को ज्ञापन देने की मांग की।

उन्हें भी पुलिस ने बर्रा.2 स्थित आवास पर नजरबंद किया है। वो मुख्यमंत्री को शहर की समस्याओं समेत कई अन्य मामलों को लेकर ज्ञापन देना चाहते थे। वहीं सीएम आगमन को लेकर किसान बाबू सिंह के घर भी पुलिस पहुंची है। पुलिस हर तरह से सर्तकता बरत रही है।

बता दें कि अनुसूचित जाति सम्मेलन में कानपुर.बुंदेलखंड के 14 जिलों से अनुसूचित लोगों जुट रहे हैं। 52 विधानसभा से अनुसूचित वर्ग के लोगों को जनसभा तक लाया जा रहा है। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

त्रिस्तरीय होगी मुख्यमंत्री की सुरक्षा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए हैं। सीएम का त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा तैयार किया है। इसमें करीब एक हजार पुलिसकर्मियों के साथ पीएसी व अर्द्ध सैन्य बल तैनात किया गया है। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के लिए लोगों को त्रिस्तरीय चेकिंग व्यवस्था से होकर गुजरना होगा।

लगाए गए हैं 115 सीसीटीवी कैमरे

सीएम से केवल वही मिल सकेगा, जिसकी अनुमति पूर्व में हुई होगी। मंच पर जाने वाले व्यक्तियों के लिए पास जारी किए गए हैं। बिना पास किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। दोनों कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के दृष्टि से 115 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। रूफ टॉप ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मी दूरबीन से लैस होंगे।

एम्बुलेंस को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रास्ता दिया जाएगा

क्यूआरटी टीमों को भी सतर्क रहने को कहा गया है। पुलिसकर्मी उच्च कोटि के टर्न आउट के साथ.साथ दंगा नियंत्रण उपकरण से लैस रहेंगे। एम्बुलेंस को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रास्ता दिया जाएगा। इस दौरान सभी जोन के डीसीपी, एडिशनल डीसीपी व एसीपी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *