Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: सबकी गिनती एक समान थीम पर निकला मोमबत्ती जुलूस, हर महिला का है अधिकार, हिंसा मुक्त हो घर परिवार सहित कई अन्य लगे नारे……..

सबकी गिनती एक समान थीम पर निकला मोमबत्ती जुलूस

हर महिला का है अधिकार, हिंसा मुक्त हो घर परिवार सहित कई अन्य लगे नारे

चकिया, चंदौली। महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा अभियान के अंतर्गत रविवार को ग्राम्या संस्थान के तत्वावधान में चकिया ब्लाक से गांधी पार्क तक असमानता से समानता, सबकी गिनती एक समान थीम के तहत मोमबत्ती जूलूस निकल गयां। जिसका शुभारंभ पुलिस क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने किया। जुलूस में प्रतिभागियों ने महिला हिंसा बंद करो, हर महिला का है अधिकार हिंसा मुक्त हो घर परिवार, 1090 पर फोन करो महिला हिंसा बंद करो, लड़की लड़का एक समान सबको शिक्षा सबको ज्ञान आदि नारे लगाते हुए बाजार का भ्रमण किया।

इस अवसर पर संस्थान की नीतू सिंह ने घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम कानून के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि किसी भी महिला, लड़की के साथ मारपीट, छेड़छाड़ की घटनाएं होती है तो उन्हें इस कानून के तहत संरक्षण मिलेगा। कहा कि लड़कियों महिलाओं पर हो रहे हिंसा के विरोध में लोगों को जागरूक करने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। अभी भी हमारे समाज में लड़के व लड़कियों में भेदभाव हो रहा है। आए दिन महिलाओं पर हिंसा, मारपीट की घटनाएं हो रही है। इसके प्रति हमारे समाज की नजरिया बदले सभी के लिए समान अवसर उपलब्ध हो। इस उद्देश्य के साथ साइकिल रैली, मोमबत्ती जुलूस, बैठक गोष्ठी आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान एन्टी रोमियो टीम से अंजली, नेहा, अनिल यादव अमित, सहित बोदलपुर, शिकारगंज, बलिया, बिसौरा, लठिया, कुशही करवदिया, हेतिमपुर, मुजफ्फरपुर, मुड़हुआ आदि गांवों से काजल, प्रिया, प्रीति, कशिश, अनु, गुंजा, आरती, अर्चना, आंचल, अनामिका, त्रिभुवन, सुनील, श्रीराम, रामविलास, अंजू, प्रीतम आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *