Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेश

रेलवे ट्रैक पर म‍िले देवर-भाभी के शवों के टुकड़े, दोनों के प्रेम संबंधों के चलते घर में थी

बाराबंकी

ट्रेन के आगे कूदकर देवर-भाभी ने जान दे दी। गुरुवार सुबह ट्रैक पर क्षतविक्षत शव मिलने के बाद मामले की जानकारी हुई। बताया जाता है कि दोनों को लेकर आए दिन परिवार में कलह होती थी और बुधवार रात भी झगड़ा हुआ था। शव शिनाख्त के बाद पहुंचे दोनों के परिवारजन ने कोई कार्रवाई न करने की बात लिखकर दे दी और जीआरपी ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मसौली थाना के देवकहा पुरवा निवासी स्वामी शरण के 28 वर्षीय बड़े पुत्र ललित की शादी सात वर्ष पहले थाना बदोसराय के ग्राम कसरैला निवासी राम कैलाश की 25 वर्षीय पुत्री शिखा से हुई थी। शादी के करीब दो माह बाद स्वामी शरण की स्वाभाविक मौत हो गई और पति-पत्नी में आए दिन विवाद होने लगे। इसके चलते पत्नी शिखा अपने मायके चली गई।

यह पारिवारिक प्रकरण न्यायालय में पहुंच गया, पत्नी ने न्यायालय से गुजारा भत्ता के लिए आवेदन कर दिया। फरवरी 2021 में दोनों के बीच समझौता हो गया और राजी होकर एक साथ रहने लगे। शिखा के ससुराल में पति के अतिरिक्त देवर नरेंद्र और एक ननद रहती थी। बताया जाता है कि इस बीच देवर और भाभी में प्रेम प्रसंग हो गया, जिसको लेकर आए दिन घर में कलह शुरू हो गई।

बुधवार देर रात भी इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ। इसके बाद देवर-भाभी का शव रेलवे ट्रैक पर क्षतविक्षत अवस्था में पड़ा मिला। गुरुवार सुबह करीब छह बजे शौच को निकले लोगों ने शव देख सूचना दी तो जीआरपी कोतवाल अनूप कुमार वर्मा और मसौली पुलिस भी पहुंची। रेलवे ट्रैक पर कई टुकड़ो में क्षतविक्षत पड़े शव को एकत्र किए।

प्रभारी निरीक्षक जीआरपी ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था, जिसके चलते विवाद व कलह में जान देने का मामला है। मृतक व मृतका के परिवारजन ने कोई कार्रवाई न करने की लिखित बात लिखकर दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *