Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

पूर्व कप्‍तान ने किया बड़ा खुलासा, मैं शर्त हार गया, भारत के वर्ल्ड कप 2023 चैंपियन बनने पर लगाया था दांव…….

नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने कहा कि वो वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल में भारत का समर्थन कर रहे थे और इस कारण शर्त हार गए। ऑस्‍ट्रेलिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में 19 नवंबर को खेले गए वर्ल्‍ड कप फाइनल में भारत को 6 विकेट से मात दी और छठी बार विश्‍व कप खिताब जीता।

केविन पीटरसन ने इसके साथ ही इंग्‍लैंड के वर्ल्‍ड कप 2023 प्रदर्शन पर भी अपनी राय व्‍यक्‍त की और इसे भयानक करार दिया। लीजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्‍सा रहे पीटरसन ने कहा दुर्भाग्‍यवश जब आप ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आते हैं। जैसा कि मैंने कई बार किया क्‍योंकि कंगारू टीम प्रतिस्‍पर्धी है और उनमें फाइनल में चीजें बदलकर खिताब जीतने की क्षमता है।

पूर्व कप्‍तान ने आगे कहा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बेहद प्रतिस्‍पर्धी है और भारतीय टीम उस दिन दुर्भाग्‍यशाली रही। ऑस्‍ट्रेलिया ने फील्डिंग और गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्‍ले से भी धमाल मचाया। जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बल्‍लेबाजी करने उतरी तो उनके लिए 230.240 का स्‍कोर पर्याप्‍त नहीं था।

इंग्‍लैंड का प्रदर्शन भयानक क्‍यों

केविन पीटरसन ने इंग्‍लैंड के वर्ल्‍ड कप 2023 में प्रदर्शन को भयानक करार दिया और कहा कि किसी ने अनुमान नहीं लगाया था कि वो फाइनल में पहुंच सकती है। उन्‍होंने कहा जब भारत और इंग्‍लैंड के बीच गुवाहाटी में मैच खेला जा रहा था, तब टूर्नामेंट से पहले मैंने कहा था कि इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल खेला जाएगा। किसी ने अनुमान नहीं लगाया था कि इंग्‍लैंड के साथ क्‍या होगा।

भारत ने गंवाया खिताब

याद दिला दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया था। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम पारी की आखिरी गेंद पर 240 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। ऑस्‍ट्रेलिया ने छठी बार विश्‍व कप खिताब अपने नाम किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *