गिरी गाज : सब इंस्पेक्टर ने चुरा लिया था मृतक का मोबाइल फोन, हुआ निलंबित

 

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

ट्रेन दुर्घटना में मारे गए एक युवक का मोबाइल फोन चोरी करने के आरोप में एकेराला पुलिस उपनिरीक्षक ज्योति सुधाकर को निलंबित कर दिया गया है। तिरुवनंतपुरम में मंगलापुरम के पूर्व एसआई सुधाकर, कोल्लम में चथन्नूर के उप-निरीक्षक के रूप में तैनात था। सुधाकर तिरुवनंतपुरम जिले के पेरुमाथुरा के मूल निवासी अरुण जेरी के मोबाइल फोन का इस्तेमाल अपने नंबर के साथ कर रहा था।

जेरी 18 जून, 2021 को ट्रेन की चपेट में आ गए और उसी दिन उनकी मौत हो गई। जब परिजन शव की जांच करने पहुंचे तो मोबाइल फोन समेत कई चीजें गायब थीं। पुलिस ने उन्हें बताया कि हो सकता है कि वह ट्रेन के नीचे फंस गया हो। हालांकि, परिजनों ने केरल के डीजीपी और साइबर सेल पुलिस में मोबाइल फोन गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

केरल पुलिस की साइबर सेल विंग ने पाया कि चथन्नूर में मोबाइल फोन सक्रिय था। आगे की जांच में पता चला कि सुधाकर फोन का इस्तेमाल कर रहा था।

जेरी के शव की जांच सुधाकर के नेतृत्व में की गई, जो उस समय मंगलापुरम के एसआई थे। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान अधिकारी ने फोन चुरा लिया था। उसने कथित तौर पर मोबाइल फोन को गुप्त रखा और इसे आधिकारिक दस्तावेजों में दर्ज नहीं किया‌।

तिरुवनंतपुरम रेंज के डीआईजी ने कहा कि ज्योति सुधाकर के खिलाफ आगे की जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!