Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

सिविल इंजीनियर की भर्ती, आवेदन इतने जून तक, चंदौली के लिए है इतनी सीट……मेरिट के आधार पर होगा चयन…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज विभाग द्वारा राज्य में विभिन्न ग्राम पंचायतों में 1875 आर्किटेक्ट/सिविल इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विभाग के नोटिस के मुताबिक, इन आर्किटेक्ट/ सिविल इंजीनियर को कार्य आधारित भुगतान के आधार पर इन्पैनल किया जाएगा। इन उम्मीदवारों को सम्बन्धित पंचायत के लिए किए गए कामों के अनुसार पारिश्रमिक दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आरंभ में तीन वर्ष के लिए इम्पैनल किया जाएगा। इसके बाद निर्धारित नियमों और आश्यकता के अनुसार दो और वर्षों के लिए बढ़ाया जा सकता है।

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार के पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तर प्रदेश पंचायत भर्ती के लिए आर्किटेक्ट/सिविल इंजीनियर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा या आर्किटेक्चर में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही। उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पंचायत आर्किटेक्ट/ इंजीनियर सिविल भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। मेरिट लिस्ट उम्मीदवारों के शैक्षिक प्राप्तांकों और पूर्व.अनुभव के आधार पर तैयार की जाएगी। हर जिले के लिए अलग.अलग मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *