Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मानवता शर्मसार, नवजात को मिट्टी में जिंदा दफनाया, पुलिस ने शुरू की जांच……

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में मानवता शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां के मूसानगर थाना क्षेत्र के पुलंदर गांव में कुछ लोग एक नवजात को प्राथमिक स्कूल के पीछे मिट्टी में जिंदा दफनाकर भाग गए। वहीं मिट्टी में दफ्न नवजात की रोने की आवाज सुन राहगीर ने ग्रामीणों को इकट्ठा किया। मिट्टी में दफ्न जिंदा नवजात को देख लोग हैरान हुए। आनन.फानन में ग्रामीणों ने नवजात को जमीन से बाहर निकाला।

वहीं जिंदा नवजात को प्राथमिक उपचार के लिए स्वस्थ केंद्र पहुंचाया गया। लगभग 7 घंटे पहले बच्चा जन्मा था। उपचार के दौरान उसकी हालत में सुधार हुआ है। इस घटना का वीडियो देख लोगों का दिल दहल गया। सूचना पर पुलिस ने जांच की शुरू और नजदीकी अस्पतालों में भी छानबीन कर रही है। बच्चे को मिट्टी में दफनाने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

वीडियो में क्या दिख रहा है

इस पूरी घटना का जो वीडियो सामने आया है। उसमें दिख रहा है कि लोग पहले तो मिट्टी हटाने में डर रहे हैं। वहीं बच्चे के सांसें लेने के चलते मिट्टी भी हिल रही है। बच्चे के रोने की आवाज भी आ रही है। इसी बीच एक युवक हाथ से मिट्‌टी हटाकर बच्चे को निकालता है। नवजात हाथ.पैर हिला रहा था।

पुलिस ने पूरे मामले पर क्या कहा

मूसानगर के थाना प्रभारी ने बताया कि हम लोग आस.पास के गांवों में ऐसी महिला की तलाश कर रहे हैं। जिसने जल्दी में ही बच्चे को जन्म दिया हो। क्लिनिक और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी पूछताछ की जा रही है। हम जल्द से जल्द बच्चे के मां.बाप का पता लगा लेंगे। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस तरह से किसी की जान लेना अपराध है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *