Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सहमति संबंध में रह रही युवती की मौत, एक माह की थी गर्भवती, ये दवा को खाने से बिगड़ी हालत, पत्नी बताकर भर्ती……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शाहजहांपुर में दूसरे समुदाय के युवक के साथ एक साल से सहमति संबंध में रह रही एक अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट लखीमपुर खीरी की 21 वर्षीय युवती की रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह एक माह की गर्भवती थी। परिजनों ने युवक समेत तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

हिंदू संगठन के नेताओं के विरोध के बाद एससीएसटी, दुष्कर्म और धर्म परिवर्तन कराने समेत अन्य आरोपों की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी नावेद और फरहाद खान को गिरफ्तार कर लिया। युवती पहले लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी में एक चैरिटेबल अस्पताल में नौकरी करती थी। करीब एक साल पहले उसे यहां चौक कोतवाली क्षेत्र की शाखा में भेज दिया गया था।

शनिवार रात करीब दस बजे युवती को गंभीर हालत में लखीमपुर खीरी जिले के थाना उचौलिया क्षेत्र के गांव इब्राहिमपुर निवासी मोहम्मद नावेद अपने एक साथी के साथ राजकीय मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचा। डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद युवती को मृत घोषित कर दिया।

संदेह होने पर डॉक्टर की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया। रात में ही युवती के परिजनों को सूचना दी गई। मृतक के भाई ने राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचकर बहन की हत्या का आरोप लगाया। उसने मोहम्मद नावेद, लोदीपुर निवासी पप्पू उर्फ मुस्तकीम व फरहाद खान पर नाम बदलकर युवती के साथ दुष्कर्म व अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया। भाई ने तहरीर में आरोप लगाया कि एक मौलवी के पास ले जाकर धर्मांतरण का दबाव भी बनाया। साथ ही शनिवार को जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या कर दी।

पत्नी बताकर अस्पताल में कराया भर्ती

युवती की मुलाकात नावेद से उस समय हुई थी। जब वह किसी रिश्तेदार का उपचार कराने के लिए आया था। वहीं से दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। इस बीच युवती का ट्रांसफर शाहजहांपुर हो गया। पुलिस के अनुसार युवती और नावेद करीब एक साल से सहमति संबंध बनाकर रह रहे थे।

युवती के पिता मजदूरी करते हैं। परिजनों के मुताबिक युवती पढ़ाई पूरी करने के साथ कुछ दिन दिल्ली में काम किया। इसके बाद वापस यहां आ गई। नावेद प्राइवेट नौकरी करता था। करीब एक साल पहले युवती के शाहजहांपुर आने पर वह उसके साथ ही रहने लगा था। पुलिस के मुताबिक युवती एक माह की गर्भवती थी।

नावेद ने मेडिकल स्टोर से गर्भपात कराने के लिए दवा लाकर उसे खिला दी। शनिवार रात उसके पेट में तेज दर्द होने लगा। नावेद पहले उसे लेकर निजी अस्पताल गया। जहां से उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। अस्पताल में नावेद ने खुद को शोएब सिद्दीकी बताया और युवती को अपनी पत्नी जोया सिद्दीकी बताकर भर्ती कराया।

हिंदू संगठन पहुंचे तो हरकत में आई पुलिस

मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के चलते हिंदू संगठन सक्रिय हो गए। हिंदूवादी नेता राजेश अवस्थी ने अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचकर मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने अधिकारियों से फोन पर वार्ता की। नगर मजिस्ट्रेट वेदप्रकाश मिश्रा, एसपी सिटी सुधीर जायसवाल, सीओ सदर अमित चौरसिया, सीओ सिटी बीएस वीर कुमार, रोजा व चौक कोतवाली की पुलिस अस्पताल पहुंच गई। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कई महीनों से घर नहीं गई थी युवती

युवती कई महीने से अपने घर नहीं गई थी। वह होली पर परिजनों के पास गई थी। वह परिजनों से फोन से संपर्क में रहती थी। शुक्रवार को मौसी की बेटी को फोन किया था। उससे सामान्य तरीके से बात भी की थी। मृतका की ताई ने बताया कि उसने कभी किराये के कमरे का पता नहीं बताया था। ताई ने बताया कि युवती से जब भी शादी की बात की जाती थी तो वह बड़े भाई की शादी के बाद करने की बात कहकर टाल देती थी।

मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपी नावेद ने लिव इन रिलेशन शिप में रहने की बात बताई है। दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। .

सुधीर जायसवाल, एसपी सिटी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *