Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दो आईएएस सहित 55 पीसीएस अधिकारियों के तबादले…….

यूपी। मंगलवार को दो आईएएस और सात पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। आईएएस अनिता को आगरा विकास प्राधिकरण का कुलपति (वीसी) नियुक्त किया गया है। अभी तक वह यूपी सीडा में एसीईओ के पद पर कार्यरत थीं। इसी तरह आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ को एसीईओ यूपीसीडा के पद पर तैनाती दी गई है। प्रदेश में सात पीसीएस अफसरों के भी तबादले किए गए हैं।

पीसीएस निशात तिवारी उपजिलाधिकारी औरैया को ललितपुर का नया उपजिलाधिकारी बनाया गया है। पीसीएस प्रवीण कुमार उपजिलाधिकारी आगरा को उपजिलाधिकारी सुल्तानपुर बनाया गया है। इसी तरह पीसीएस रमेश चन्द्र उपजिलाधिकारी को मिर्जापुर का नया उपजिलाधिकारी बनाया गया है।

पीसीएस मकसूदन गुप्ता उपजिलाधिकारी लखनऊ को लखीमपुरखीरी का नया उपजिलाधिकारी बनाया गया। पीसीएस आलोक प्रताप सिंह उपजिलाधिकारी चित्रकूट को बलिया का नया उपजिलाधिकारी बनाया गया है। पीसीएस अभिमन्यु कुमार उपजिलाधिकारी ललितपुर को उपजिलाधिकारी हमीरपुर बनाया गया है। पीसीएस अशोक कुमार चौधरी की भी नियुक्ति उपजिलाधिकारी के पद पर हुई है।

आठ आईपीएस का तबादला

डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार को आठ आईपीएस का तबादला कर दिया। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आए आईपीएस अमरेंद्र सिंह सेंगर को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया है। जबकि एडीजी जोन लखनऊ पीयूष मोर्डिया को वाराणसी जोन का एडीजी बनाया गया है। वाराणसी जाेन के एडीजी रामकुमार को मानवाधिकार का एडीजी बनाया गया है।

इसके अलावा कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) नीलाब्जा चौधरी को पीएसी मुख्यालय में आईजी (प्रोविजनिंग) बनाया गया है। अभिसूचना मुख्यालय में आईजी चंद्रप्रकाश द्वितीय को प्रशिक्षण मुख्यालय भेजा गया है। पीएसी सेक्टर वाराणसी के डीआईजी विपिन कुमार मिश्रा को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में अपर पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) बनाया गया है। पीएसी मुख्यालय में डीआईजी सुरेश्वर को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। कानपुर की 37 वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक कमलेश कुमार दीक्षित को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है।

 नितिन रमेश गोकर्ण को वित्त और अपर्णा यू को बेसिक शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार

शासन ने दो आईएएस और 55 पीसीएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया है। दो आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के एक जिले में तैनाती के तीन साल के मानक के तहत पीसीएस अधिकारियों को हटाया गया है। इनमें अधिकतर एसडीएम स्तर के अधिकारी हैं।

आईएएस अधिकारियों में अनिता को एसीईओ यूपीसीडा से आगरा विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष और आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष चर्चित गौड़ को एसीईओ यूपीसीडा बनाया गया है। अपर मुख्य सचिव वित्त और माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार के छुट्टी पर जाने के बाद वित्त का अतिरिक्त प्रभार अपर मुख्य सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण को दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार बेसिक शिक्षा विभाग की सचिव अपर्णा यू को दिया गया है।

पीसीएस अधिकारियों में अभिमन्यु कुमार एसडीएम ललितपुर से एसडीएम हमीरपुर और अशोक कुमार चौधरी एसडीएम ललितपुर भी स्थानांतरित किए गए हैं। निशांत तिवारी को एसडीएम औरैया से ललितपुर, प्रवीण कुमार को एसडीएम आगरा से सुल्तानपुर भेजा गया है। मकसूदन गुप्ता एसडीएम लखनऊ से लखीमपुर खीरी, आलोक प्रताप सिंह एसडीएम चित्रकूट से बलिया भेजे गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *