Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पानी में करंट से चिल्लाता और छटपटाता रहा मासूम, देखती रही भीड़, फिर दो बुजुर्ग ने इस ट्रिक से बचा ली जान……

वाराणसी पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी शहर के हबीबपुरा क्षेत्र में मंगलवार की सुबह चार वर्षीय कार्तिक करंट की चपेट में आ गया। रास्ते से गुजर रहे दो बुजुर्गों की सूझबूझ उसकी जान बच सकी। पूरी घटना सीसी कैमरे में कैद है।

बाद में पता चला कि हबीबपुरा में अवैध रूप से तार खींचकर झालर जलाए गए हैं। पोल में जो तार बांधा गया था, वह कटा था। इससे करंट उतर आया। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता नीरज पांडेय ने दोषियों के खिलाफ मुकदमा कराने की मांग की है।

मंगलवार की सुबह हुई बरसात से सड़कों पर जलभराव हो गया। हबीबपुरा में भी सड़क किनारे पानी लगा था। स्थानीय निवासी जितेंद्र कुमार का चार वर्षीय बेटा कार्तिक बारिश रुकने के बाद पानी में खेल रहा था। घर के पास ही लगे विद्युत पोल में करंट उतर गया।

जैसे ही कार्तिक पानी में उतरा, उसे करंट का झटका लगा और वह वहीं पानी में गिरकर चिल्लाने लगा और छटपटाने लगा। इसी बीच उधर से गुजर रहे दो बुजुर्गों में से एक ने उसे गमछे के सहारे निकालने का सोचा। लेकिन झटका लगने से वह पीछे हट गया। साथी बुजुर्ग ने लकड़ी पकड़ाई और जिसे पकड़कर कार्तिक करंट की जद से बाहर आया।

विद्यापीठ उपकेंद्र से बंद कराई गई आपूर्ति

स्थानीय लोगों ने बताया कि कार्तिक को छटपटाता देख दुकानदारों ने तुरंत विद्यापीठ उपकेंद्र को आपूर्ति बंद करने की सूचना दी। सूचना देने और आपूर्ति बंद होने तक कार्तिक को सही सलामत निकाल लिया गया। उसके पिता जितेंद्र उसे तुरंत नजदीकी चिकित्सक के यहां ले गए। डॉक्टर ने उसे खतरे से बाहर बताया।

बिना अनुमति खींचा तार

विद्युत वितरण खंड द्वितीय नीरज पांडेय ने बताया कि विद्युतकर्मी मौके पर पहुंचे और अवैध रूप से खींचे गए तार को काटा है। धार्मिक स्थल पर झालर जलाने के लिए अवैध रूप से तार खींचा गया था। दोषियों के खिलाफ चेतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *