वोटरों को शराब-रुपये और चिकन बांटने पर दो प्रधान प्रत्याशियों समेत छह पर रिपोर्ट,, 4 हुए गिरफ्तार

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महोबा के पनवाड़ी ब्लॉक की ग्राम पंचायत रिवई व घुटई में मतदाताओं को शराब, चिकन (मुर्गे का मांस) व रुपये बांटने पर दो प्रधान प्रत्याशियों समेत छह पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने चार समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के पास से 10 हजार रुपये, चिकन व 330 क्वार्टर देसी शराब बरामद की गई। पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी दिनरात मतदाताओं को रिझाने में लगे हैं। सोमवार को महोबकंठ थाने के एसआई सूरज प्रसाद ने कांस्टेबल पंकज पाल व इरफान के साथ ग्राम पंचायत रिवई में दबिश दी।

यहां से प्रधान पद के प्रत्याशी हीरा सिंह के पुत्र बलवान सिंह व  समर्थक बाघराज को मतदाताओं को पैसे व मुर्गे का मीट देते पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 हजार रुपये व भारी मात्रा में मुर्गे का मीट बरामद किया। प्रलोभन देने के आरोप में प्रत्याशी हीरा सिंह, बलवान सिंह व बाघराज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

ग्राम पंचायत घुटई में प्रधान पद के प्रत्याशी अखिलेश पटेल के समर्थक धनीराम व ईश्वरदास मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए देसी शराब बांटते गिरफ्तार किए गए। इनके पास से पुलिस ने 330 क्वार्टर देसी शराब बरामद की।

पुलिस ने तीनों के खिलाफ प्रलोभन देने का मामला दर्ज किया है। साथ ही शराब ठेका संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।  थानाध्यक्ष महोबकंठ लाखन सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव में प्रलोभन देने व आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *